scriptभारत-चीन सीमा पर शहीद हुआ जबलपुर के ओएफके कर्मचारी का भाई राजेश ओरांग | india china war casualties, how many chinese soldiers died today | Patrika News
जबलपुर

भारत-चीन सीमा पर शहीद हुआ जबलपुर के ओएफके कर्मचारी का भाई राजेश ओरांग

भारत-चीन सीमा पर शहीद हुआ जबलपुर के ओएफके कर्मचारी का भाई राजेश ओरांग
 

जबलपुरJun 17, 2020 / 11:15 am

Lalit kostha

saheed.png

भारत-चीन सीमा पर शहीद

जबलपुर। भारत-चीन सीमा पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुई झड़प में आयुध निर्माणी खमरिया (ओएफके) में कार्यरत कर्मचारी का भाई भी शहीद हो गया। जैसे ही उन्हें इस घटना की जानकारी लगी वह अचेत हो गए। साथी कर्मचारियों ने उसे ढांढस बंधाया। कर्मचारी मंगलवार रात को जबलपुर से रायपुर और वहां से फ्लाइट से पश्चिम बंगाल रवाना हो गए। ओएफके के एमुनेशन सेक्शन 6 में कार्यरत देबाशीष ओरांग के चाचा का बेटा राजेश ओरांग बिहार रेजीमेंट में सिपाही के पद पर कार्यरत थे। उनका पूरा परिवार पश्चिम बंगाल के वीरभूम में रहता है। मंगलवार को गलवान घाटी में चीनी सैनिक और भारतीय सेना के बीच हुई झड़प में शहीद होने वाले जवानों में देबाशीष के भाई राजेश ओरांग भी शामिल हैं।

चीन को जवाब देने को युवा तैयार
चीन की ओर से बॉर्डर पर भारतीय सेना पर हमला किए जाने का शहर के युवाओं ने कड़ा विरोध दर्ज किया है। इस हमले में शहीद हुए देश के वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए शहीद सम्मान समिति के सदस्यों ने चीनी वस्तुओं के राष्ट्रीय बहिष्कार का आह्वान किया है। कहा कि चीन को ईंट का जवाब पत्थर से देने के लिए हर युवा तैयार है। प्रदर्शन के दौरान अमित खम्परिया के नेतृत्व में चीनी नक्शे को जलाकर विरोध प्रकट किया गया। समस्त युवाओं ने एक स्वर में देश के प्रति अपने समर्पण को व्यक्त किया। प्रदर्शन के दौरान नीलेश उपाध्याय, अमित द्विवेदी, शिव त्रिपाठी, राजेश कुलकर्णी, मनोज पांडेय प्रभाकर मिश्रा, जेपी यादव, अब्बू बैरागी आदि उपस्थित थे।

Home / Jabalpur / भारत-चीन सीमा पर शहीद हुआ जबलपुर के ओएफके कर्मचारी का भाई राजेश ओरांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो