सेना में भर्ती के लिए युवाओं ने डाली जोखिम में जान, सिर पर मंडरा रही थी मौत, देखे वीडियो

भर्ती रैली के लिए बसों की छत पर बैठकर आ रहे है युवक

By: deepankar roy

Published: 10 Nov 2017, 03:02 PM IST

जबलपुर/कटनी। शहर में चल रही सेना भर्ती रैली में शामिल होने के लिए कई युवा अपनी जान जोखिम में डाल रहे है। इन युवाओं की हिम्मत को देखकर लोग भी हैरान है। लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इतनी बड़ी रैली होने के बावजूद अराजकता को रोकने के लिए प्रशासन के कोई बंदोबस्त नहीं है। इसके चलते आसपास के जिले से सेना में नौकरी के लिए आने वाले युवकों को सीट नहीं मिलने पर वे बसों की छत पर बैठकर सफर कर रहे है। बेलगाम बसों की छत पर बैठकर सफर करने वाले युवाओं के साथ हादसे की आशंका बनी हुई है। इसके बावजूद ओवरलोड और खतरनाक तरीके से छतों पर युवाओं को बैठाने वालों पर न तो पुलिस की नजर पड़ रही है और न ही आरटीओ की।
सागर पुलिया पर टला हादसा
शहर की ओर एक यात्री बस में सवार यात्रियों के साथ सागर पुलिया के पास शुक्रवार की सुबह बड़ा हादसा टल गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यात्रियों से भरी एक बस तेज गति से सागर पुलिया के पास पहुंची। इस बस की छत पर कई यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि ये सभी यात्री युवक सेना भर्ती में शामिल होने के लिए आ रहे थे। जैसे ही पुलिया के पास बस पहुंची छत पर बैठे यात्रियों का सिर पुल से टकराने की आशंका बन गई। इस दौरान आसपास के लोगों ने हल्ला कर यात्रियों की ओर इशारा किया। इस पर यात्रियों ने छत पर लेटकर जैसे-तैसे अपनी जान बचाई। आखिरी वक्त पर यदि युवक छत पर नहीं लेटते तो बड़ी दुर्घटना हो जाती है।
आरटीओ, पुलिस की अनदेखी
सेना भर्ती के लिए उमड़ रही युवाओं की भीड़ के बीच बस संचालकों ने अपनी जेब गर्म करने के लिए यात्रियों की जान दांव पर लगा दी है। नियमों को नजरअंदाज करके छतों पर यात्रियों को बैठाकर बसों को सड़क पर दौड़ा रहे है। खुलेआम ओवरलोड बसें गुजर रही है। लेकिन हादसे को आमंत्रण देती इन बसों पर न तो परिवहन विभाग के अधिकारी कोई कार्रवाई कर रहे है। और न ही पुलिस इन बसों पर सख्ती कर रही है।
10 तक चलेगी भर्ती
सेना द्वारा कटनी की झिंझरी स्थित खेल मैदान में भर्ती रैली की जा रही है। 10 दिनों तक चलने वाली इस भर्ती रैली में आसपास के 14 जिले के उम्मीदवार शामिल हो रहे है। सेना में भर्ती के लिए ट्रेन, बस सहित विभिन्न यातायात साधनों से प्रतिदिन हजारों उम्मीदवार शहर पहुंच रहे है। इसके चलते रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, होटल, लॉज सहित हर जगह पर युवाओं की भीड़ उमड़ रही है।
मंडला और सीधी के युवक
सेना के विभिन्न पदों के लिए झिंझरी मैदान में हो रही भर्ती रैली के दूसरे दिन शुक्रवार को मंडला और सीधी जिले के उम्मीदवारों को मौका दिया गया। सेना अधिकारी के मुताबिक शुक्रवार को फिजिकल टेस्ट देने के लिए करीब 5 हजार उम्मीदवारों ने पंजीयन कराया है। रैली में 11 नवंबर को डिंडौरी और जबलपुर, 12 को बालाघाट व अनूपपुर, 13 को शहडोल, सिंगरौली और नरसिंहपुर, 14 को रीवा और सिवनी, 15 व 16 को रीवा, 17-18 नवंबर को सतना जिले के प्रतिभागी में शामिल होंगे।

Show More
deepankar roy Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned