वायरल हुआ वसूली का वीडियो, प्रभु की रेल में एेसे लुटते हैं यात्री

  वायरल हुआ वसूली का वीडियो, प्रभु की रेल में एेसे लुटते हैं यात्री
INDIAN RAILWAY - illegal recovery video viral of the GRP-RPF constable

सामने आया जीआरपी का काला चेहरा, दहशत के बीच यात्रा करने मजबूर हैं यात्री

जबलपुर। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने रेल यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाली जीआरपी का काला चेहरा एक बार फिर सामने ला दिया है। ट्रेनों में लगातार हो रहीं लूट-चोरी की वारदातों ने पहले ही यात्रियों का भरोसा जीआरपी-आरपीएफ पर से उठा रखा है, लेकि न अपनी जिम्मेदारी निभाने की बजाय वर्दी खुद यात्रियों से लूटपाट और खुलेआम वसूली में जुटी है। स्थिति यह है कि प्रभु की रेल में यात्री प्रभु के भरोसे दहशत के बीच यात्रा करने मजबूर हैं।

INDIAN RAILWAY -  illegal recovery video viral of

मिलकर कर रहे थे वसूली
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो पद्मावत एक्सप्रेस का बताया जा रहा है। इस ट्रेन के जनरल कोच में यात्रियों से खुलेआम रूपए वसूले जा रहे थे। कोच में मौजूद यूपी के प्रतापगढ़ जिले के निवासी आशीष कुमार ने वसूली का वीडियो बना लिया। वीडियो में जीआरपी यूपी का जवान वसूली करता नजर आ रहा है। हालांकि कहा जा रहा कि जीआरपी-आरपीएफ के चार जवान रूपए वसूल रहे थे, लेकिन वीडियो में जीआरपी का जवान ही यात्रियों से रूपए वसूलता दिख रहा है। 10 अप्रैल को बनाया गया यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद रेलवे बोर्ड तक हड़कंप मचा है।

INDIAN RAILWAY -  illegal recovery video viral of

जबलपुर से गुजरने वाली इन ट्रेनों में भी वसूली

जबलपुर से गुजरने वाली ट्रेन में भी यात्रियों की सुरक्षा के लिए तैनात वर्दीधारी वसूली करते हैं। यह वसूली जबलपुर-इटरसी और जबलपुर-सतना खण्ड में खुलेआम होती है। सतना से छूटकर सीधे जबलपुर और जबलपुर से छूटकर सीधे इटारसी में रूकने वाली ट्रेनों के जनरल कोच में यात्रियों से वसूली होती है। इन ट्रेनों में गोदान एक्सप्रेस व एलटीटी-पाटलीपुत्र सुपरफास्ट के यात्रियों को सबसे ज्यादा शिकार बनाया जाता है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो - 

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned