इस ट्रेक पर जल्द ही दौड़ेगी ट्रेन, पूरी हो चुकी है टेस्टिंग

इस ट्रेक पर जल्द ही दौड़ेगी ट्रेन, पूरी हो चुकी है टेस्टिंग

deepak deewan | Publish: Jul, 10 2017 02:09:00 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

जबलपुर से नैनपुर तक ब्रॉडगेज लाइन तैयार, सितंबर तक पैसेंजर ट्रेन चलने की संभावना

जबलपुर।  जबलपुर से नैनपुर तक तैयार हो चुकी ब्रॉडगेज लाइन पर जल्द ही पैसेंजर ट्रेन दौड़ाई जाने लगेगी। इस ट्रेक पर सितंबर से पैसेंजर ट्रेनें चलाई जाने लगेंगी। पहले यह काम अगस्त से ही शुरु हो जाने की उम्मीद थी पर फिलहाल यह काम कुछ आगे खिसक गया है।


जरूरी है सीआरएस की एनओसी
सुकरी-मंगेला तक पैसेंजर ट्रेन कई माह से चल रही है। इसके बाद सुकरी से घंसौर तक भी ट्रेन दौड़ा दी गई।  तीसरे चरण में घंसौर से नैनपुर तक की ब्रॉडगेज लाइन पर पैसेंजर ट्रेन चलानी है। इस ट्रैक पर सितंबर से यात्री ट्रेनों का संचालन शुरु हो सकता है। पहले यहां 15 अगस्त तक पैसेंजर ट्रेन चलाने की बात कही जा रही थी पर ऐसा नहीं हो सका। ट्रैक पर पैसेंजर ट्रेन चलाने के लिए रेलवे सेफ्टी कमिश्नर (सीआरएस) की एनओसी जरूरी है। इसके बिना ट्रेन नहीं चल सकेगी।


फिर कैंसिल हुआ कार्यक्रम
सीआरएस का अगस्त के पहले सप्ताह में निरीक्षण का कार्यक्रम था लेकिन अब वे यहां नहीं आ पा रहे हैं। अब वे  अगस्त के बजाए सितंबर में आएंगे। उनके निरीक्षण और एनओसी के बाद ही इस नए ब्राडगेज ट्रैक पर पैसेंजर ट्रेन दौड़ाने की शुरुआत हो सकेगी। 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned