scripttrain accident: मालगाड़ी के वैगन से टकराया इंजन, उड़ गए परखच्चे | indian railway Engine collide with goods train wagon in katni on wcr | Patrika News

train accident: मालगाड़ी के वैगन से टकराया इंजन, उड़ गए परखच्चे

locationजबलपुरPublished: Feb 14, 2018 07:17:16 pm

Submitted by:

deepankar roy

हादसे के साथ ही बेपटरी हुआ इंजन

indian railway Engine collide with goods train wagon in katni on wcr,train accident,train accident in katni,train accident in wcr,jabalpur wcr,WCR,Indian Railway Ministry,Indian railway stations,Indian Railway,Indian Railway Catering and Tourism Corporation,Jabalpur,

indian railway Engine collide with goods train wagon in katni on wcr

जबलपुर/कटनी। रेल दुर्घटनाओं को कम करने के लिए प्रशासन के पटरियों के रखरखाव पर विशेष जोर दिए जाने के बीच पश्चिम मध्य रेल में मंगलवार को एक हादसा हो गया। रेलवे यार्ड में शटिंग कर रहा एक इंजन ट्रक उसी पर खड़ी मालगाड़ी के डिब्बे से टकरा गया। दोनों के बीच भिडंत इतनी जोरदार हुई कि इंजन के सामने के हिस्से के परखच्चे उड़ गए। भिड़ंत की आवाज इतनी जोरदार हुई कि यार्ड सहित आसपास के रेल कार्यालयों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में राहत एवं बचाव कार्य की ट्रेन मौके पर पहुंची। इसके बाद ट्रैक और दुर्घटनाग्रस्त इंजन और वैगन को हटाने की कार्रवाई शुरू हुई।
पटरी से उतरी बोगी
प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना एनकेजे स्थित रेलवे के आरओएच यार्ड में हुई। जहां, ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी के वैगन के एक इंजन सीधे जाकर भिड़ गया। इंजन की तेज टक्कर से वैगन का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। उसके चक्के भी उखड़ गए। टक्कर लगने से डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गया। डिब्बे के कुछ चक्के तिरछे होकर अलग हो गए। हालांकि घटना में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।
लाखों का नुकसान
रेल सूत्रों के अनुसार दुर्घटना के साथ ही कटनी-सतना रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही कुछ देर तक प्रभावित हुई। यार्ड से होकर गुजने वाली मालगाडिय़ों का संचालन भी प्रभावित हुआ। करीब 3-4 घंटे तक कुछ ट्रेनों को रोका गया। दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक क्लीयर होने के बाद अन्य मालगाडिय़ों की आवाजाही की राह आसान हो पायी। इस घटना में रेलवे को लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान है।
रेलवे ने शुरू की जांच
न्यू कटनी जंक्शन यार्ड में हुए हादसे के बाद रेलवे के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने दुर्घटना स्थल का जायजा लिया। रेल पटरियों के साथ ही क्षतिग्रस्त इंजन और वैगन का मुआयना किया। प्रत्यक्षदर्शियों से घटना के संबंध में बयान दर्ज किए गए। एरिया मैनेजर एनके राजपूत के अनुसार मामले की जांच की जा रही है। इसके निष्कर्ष आने के बाद ही स्पष्ट रुप से घटना के कारणों को लेकर कुछ कहा जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो