scripttrain में बिस्किट के साथ खिला दिया जहर, बेहोश मिले ये यात्री | indian railway latest news for Poisoining with biscuit in train | Patrika News

train में बिस्किट के साथ खिला दिया जहर, बेहोश मिले ये यात्री

locationजबलपुरPublished: Feb 17, 2018 08:18:40 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

महानगरी एक्सप्रस में जहरखुरानी की घटना, लूट के इरादे से की गई वारदात

Jabalpur,Indian Railway Ministry,Indian railway stations,Indian Railway Catering and Tourism Corporation,indian railway budget,indian railway news train,Indian railway news,WCR,jabalpur wcr,metro train in jabalpur,

indian railway latest news for Poisoining with biscuit in train

जबलपुर। टे्रन में यात्रा कर रहे हैं तो सावधान रहें..। किसी अपरचित व्यक्ति के हाथ से ली गई खाद्य सामग्री आपके लिए जानलेवा भी साबित हो सकती है। इस तरह की चेतावनी अक्सर रेलवे स्टेशनों पर सुनाई देती है, लेकिन शुक्रवार को फिर से इसका जीवंत प्रमाण सामने आया। मुंबई से वाराणसी की ओर जाने वाली महानगरी एक्सप्रेस में तीन यात्री बेहोशी हालत में मिले। उन्हें जबलपुर में उतारकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आ गई कि तीनों यात्री ट्रेन में जहरखुरानी का शिकार हुए हैं।

ऐसे हुआ खुलासा
जानकार सूत्रों के अनुसार मुंबई से वाराणसी जाने वाली 11093 डाउन महानगरी एक्सप्रेस के जनरल कोच में तीन यात्री लगातार एक जैसी स्थिति में सो रहे थे। उनके शरीर में किसी भी तरह की गतिविधि नहीं होते देख, सहयात्रियों को संदेह हुआ। उन्होंने इसकी जानकारी रेलवे के हेल्पलाइन नंबर पर दी। सूचना के आधार पर जीआरपी की टीम तैनात हो गई। ट्रेन के जबलपुर पहुंचने पर टीम के सदस्य बोगी में पहुंचे। तीनों यात्रियों को हिलाया डुलाया लेकिन उनके शरीर में किसी तरह की हलचल नहीं हुई। संदेश पुख्ता होने पर उन्हें जबलपुर रेलवे स्टेशन पर उतार लिया गया। इसके बाद तीनों को विक्टोरिया अस्पताल के वार्ड क्रमांक – 6 में भर्ती कराया गया है।

यूपी के हैं यात्री
जीआरपी के अनुसार बेहोश मिले यात्रियों की पहचान आजमगढ़ जिले के हर्रई निवासी महेन्द्र, मुरादाबाद निवासी बैजू और वाराणसी, भदौही में रहने वाले अंकित के रुप में की गई है। बताया गया है कि तीनों मुंबई से गंतव्य तक जाने के लिए ट्रेन में सवार हुए थे। संभवत: तीनों अपने-अपने गांव या घर जा रहे थे।

बिस्किट में था जहर
जीआरपी के अनुसार कुछ प्रत्यक्षदर्शी यात्रियों ने बताया कि मुंबई से टे्रन कल्याण पहुंची, तभी दो युवक उनके पास आकर बैठ गए। गपशप का दौर चलता रहा। इसी दौरान बातों के जाल में फंसाकर दोनों युवकों ने तीनो यात्रियों को बिस्किट खिलाया। संभवत: उनके बिस्किट में जहरीली चीज थी। बिस्किट खाने के बाद तीनों यात्री सो गए। सभी ने सोचा कि वे सो रहे हैं। जब तीनों दूसरे दिन भी नहीं उठे तो सहयात्रियों को संदेह हुआ। उन्होंने रेलवे की हैल्पलाइन में जानकारी दी।

पूरा सामान गायब
जीआरपी के मुताबिक बोगी में तीनों यात्रियों का सामान नहीं मिला है। प्रारंभिक जांच में ये तथ्य सामने आए हैं कि बिस्किट खिलाने वाले दोनों युवक लुटेरे थे। महेन्द्र, बैजू और अंकित के बेहोश होते ही वे उनके बैग आदि लेकर रफूचक्कर हो गए। तीनों के बैगों में नकदी समेत अन्य कीमती सामान था। जीआरपी ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। तीनों यात्रियों की हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर उनके परिजनों को भी सूचित कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो