scriptन्यू ईयर में मुंबई, गोवा घूमने का है प्लान, तो पहले चेक कर लें ट्रेनों का टिकट स्टेटस | Indian Railway latest news in hindi IRCTC new year packages 2018 indi | Patrika News

न्यू ईयर में मुंबई, गोवा घूमने का है प्लान, तो पहले चेक कर लें ट्रेनों का टिकट स्टेटस

locationजबलपुरPublished: Dec 18, 2017 12:55:15 pm

Submitted by:

deepankar roy

शहर से जाने वाली ट्रेनें में 30 दिसंबर तक उपलब्ध नहीं है कन्फर्म टिकट

Indian Railway latest news in hindi IRCTC new year packages 2018 indi,Indian Railway,Special train,Indian Railway PNR Status,train ticket,indian railway inquiry,IRCTC,Railway,Live Train Running Status,Jabalpur JN,Train for Mumbai,New Year 2017New Year Celebration in Goa, New Year Tour,New Year 2017,New Year Celebration in Goa,New Year Tour,New Year Tour,new year packages 2018,christmas celebration,christmas celebration,Christmas 2017,

Indian Railway latest news in hindi IRCTC new year packages 2018 indi

जबलपुर। नए साल का जश्र मनाने के लिए यदि आप गोवा और मुंबई जाने की सोच रहे है और मूड ट्रेन में सफर करने है तो थोड़ा रूक जाएं। ट्रेनों में टिकट की लंबी वेंटिंग आपके नए साल में घूमने-फिरने की योजना को फीका कर सकती है। क्रिसमस के साथ ही विंटर वेकेशन शुरू हो रहे है। इसके चलते अधिकांश लोग विंटर वेकेशन के साथ नए साल का जश्र बाहर घूम-फिरकर मनाने की प्लानिंग करते है। बड़ी संख्या में नए साल के जश्र के लिए गोवा जाते है। इसके चलते ट्रेनों की कन्फर्म टिकटें अभी से बुक हो गई है। ऐसे में गोवा और मुंबई घूमने का प्लान बदलना पड़ सकता है।

अप-डाउन दोनों ओर फुल
मुंबई की ट्रेनों में वेटिंग के अड़ंगे ने यात्रियों के नए साल में घूमने की प्लानिंग फेल कर दी है। डाउन के बाद अब अप की ओर जाने वाली ट्रेनें यात्रियों से पूरी तरह पैक हैं। सोमवार को जबलपुर से मुंबई का सफर तय करने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस में वेटिंग होने की वजह से यात्रियों को माह के अंत तक टिकट नहीं मिल पा रही है। वहीं मुंबई की दूसरी अन्य ट्रेनों में बर्थ नहीं मिल पाने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।

डेली ट्रेन नहीं होने से परेशानी
मुंबई-जबलपुर के बीच प्रतिदिन सीधी ट्रेन सेवा नहीं है। शहर से सीधी चलने वाली एकमात्र गरीबरथ एक्सप्रेस है। ये सप्ताह में तीन दिन संचालित होती है। इस ट्रेन पर यात्रियों का हमेशा भार रहता है। न्यू ईयर के चलते मुंबई जाने वाले यात्रियों की संख्या बढऩे से गरीबरथ एक्सप्रेस 18 से 29 दिसंबर के बीच अपने पूरे फेरों में फुल हो गई है। इसके चलते ट्रेन की तत्काल टिकट को लेकर भी मारामारी बढ़ गई है। कई लोगों की यात्रा अब तत्काल टिकटों पर टिकी हुई है।

दूसरे डेस्टीनेशन की तलाश
न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए लोग गोवा जाना पंसद करते है। लेकिन गोवा, मुंबई सहित अन्य बड़े शहरों और दर्शनीय स्थलों की ओर जाने वाली ट्रेनों में 30 दिसंबर तक कन्फर्म टिकट उपलब्ध नहीं है। ऐसे में लोग अब न्यू ईयर सेलिब्रेशन के प्लान बदल रहे है। वे आसपास के अच्छे डेस्टीनेशन्स तलाश रहे है। जहां आसानी से पहुंचकर न्यू ईयर सेलिब्रेशन को खास मनाया जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो