script

Indian Railway : आज से बदल जायेगा ट्रेनों का टाइम टेबल, टूर प्लान करने से पहले पढ़ लें ये खबर

locationजबलपुरPublished: Jul 01, 2019 01:10:16 am

Submitted by:

abhishek dixit

Indian Railway : आज से बदल जायेगा ट्रेनों का टाइम टेबल, टूर प्लान करने से पहले पढ़ लें ये खबर

Cancellation of tickets booked by broker can be canceled

Cancellation of tickets booked by broker can be canceled

जबलपुर. सोमवार से कई तरह के परिवर्तन होंगे। रेलवे की नई समय सारणी जारी की जा रही है। नेशनल पार्क भी 30 सितम्बर तक के लिए बंद हो जाएंगे। संगमरमरी सौंदर्य के लिए विख्यात भेड़ाघाट में नौकायन भी 30 सितम्बर तक के लिए बंद हो जाएगा।

ट्रेनों में यह हुआ परिवर्तन
एक जुलाई से रेलवे की नई समय सारणी में कुछ नई ट्रेनें चलाए जाने तथा कुछ के समय में बदलाव का विवरण दर्ज किया गया है। इसके अतिरिक्तकुछ माह में जो ट्रेनें शुरू की गई हैं, बढ़ाई गई हैं या उनके समय में परिवर्तन किया गया है, उनकी जानकारी भी इस नई समय-सारिणी में समाहित की गई है।

Read Also : Beauty Tips : बारिश के मौसम में अपनी स्किन और बालों का रखें खास ख्याल, अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

पश्चिम मध्य रेल की गाड़ी संख्या 22997/22998 झालावाड सिटी से श्रीगंगानगर के बीच 13 जुलाई 2019 से प्रारम्भ की जाएगी। गाड़ी संख्या 12402/12401 देहरादून से नई दिल्ली (नंदादेवी एक्सप्रेस) को कोटा तक बढ़ाया गया है, जो 25 अगस्त 2019 से प्रारम्भ की जाएगी। पांच ट्रेनों का कटनी के स्थान पर मुड़वारा स्टेशन पर हॉल्ट हो गया। जबलपुर रेल मंडल अंतर्गत कटनी होकर चलने वाली 5 गाडिय़ों का ठहराव कटनी स्टेशन से समाप्त करने का निर्णय लिया है। इन गाडिय़ों को मुड़वारा स्टेशन पर ठहराव दिया जाएगा। इनका ठहराव कटनी स्टेशन से हटाकर कटनी मुड़वारा स्टेशन पर दिया जा रहा है। इन गाडिय़ों हबीबगंज-रीवा-हबीबगंज एक्सप्रेस, एलटीटी-वाराणसी-रीवा कामायनी एक्सप्रेस, इंदौर-हावड़ा-इंदौर एक्सप्रेस, अहमदाबाद-पटना-अहमदाबाद एक्सप्रेस, डॉ अंबेडकर नगर (महू)-रीवा-डॉ. अम्बेडकर नगर (महू) एक्सप्रेस शामिल है।

Read Also : Devshayani Ekadashi 12 जुलाई को, 4 महीने तक शयन करेंगे भगवान, बंद रहेंगे मांगलिक कार्य

तीन माह के लिए नौकायान बंद- संगमरमरी सौंदर्य के लिए विख्यात भेड़ाघाट में सोमवार से तीन माह के लिए नौकायान बंद हो जाएगा। नर्मदा में जलस्तर बढऩे व सुरक्षा सम्बन्धी कारणों से भेड़ाघाट के पंचवटी तट में भेड़ाघाट बंद रहेगा। इस दौरान पर्यटक धुआंधार का भ्रमण कर सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो