train में लूट, ऐसे धराए लुटेरे, छोटा बंदर भी पकड़ाया

चित्रकूट एक्सप्रेस में लूट करने वाले गिरफ्तार, मोबाइल, जेवरात बरामद किए पुलिस ने, गिरफ्तार लुटेरों में नामी बदमाश छोटा बंदर भी शामिल

By: deepak deewan

Published: 22 Aug 2017, 08:44 AM IST

जबलपुर। सरपट भागती ट्रेन में लुटेरे चढ़े, बोगी में सवार यात्रियों के मोबाइल, जेवरात छीने और फिर ट्रेन रोककर फरार हो गए। ट्रेन में लूट की ऐसी वारदात करनेवाले बदमाश अब पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। रेलवे पुलिस ने लुटेरों को पकडक़र कोर्ट के समक्ष पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। इन लुटेरों से ट्रेन में लूटा गया कई सामान बरामद किया गया है। विशेष बात यह भी है कि इन लुटेरों से चोरी की कुछ अन्य वारदातों के बारे में भी पुलिस को अहम सुराग मिल गए हैं।


११ माह पहले हुई थी वारदात
जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस में लूटपाट करने वाले आरोपियों को जीआरपी ने दबोचा है। लूट की यह घटना करीब ११ माह पहले हुई थी। पकड़े गए आरोपियों से अन्य चोरियों का भी खुलासा हुआ है। उनसे २ लाख १० हजार रुपए के जेवरात, मोबाइल आदि बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए सभी बदमाश सतना जिले के हैं।


आउटर पर रोका था ट्रेन को
चित्रकूट एक्सप्रेस को सिहोरा आऊटर पर पिछले साल ७ सितंबर को रोककर अज्ञात बदमाश महिला यात्रियों के जेवरात लूटकर फरार हो गए थे। एसआरपी राकेश सिंह ने लूट की घटनाओं के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की। मोबाइल चोरी के एक मामले में सीडीआर के आधार पर सतना निवासी मुकेश गुप्ता को पकड़ा गया। उससे पूछताछ में सतना निवासी सनी उर्फ इमरान व मोहम्मद फारूख उर्फ लाल उर्फ छोटा बंदर द्वारा टे्रन से मोबाइल चुराकर बेचने की बात सामने आई। इसके बाद इमरान व फारूख को पकड़ा गया।


महंगी घडिय़ा भी मिलीं
चित्रकूट एक्सप्रेस में इमरान व फारूख ने अपने दो अन्य साथियों कृष्णा नामदेव व संजय चौधरी के साथ सतना से आकर लूटपाट की वारदात की थी। इनसे जबलपुर-सतना के बीच टे्रनों में अंजाम दी गईं अन्य चोरियों का माल भी बरामद हुआ है, जिनमें सोने-चांदी के जेवरात, ८ मोबाइल, घडि़यां आदि शामिल हैं।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned