scriptमुंबई के लिए ट्रेन में एक्सट्रा कोच, इन ट्रेनों में भी बढ़ी सहूलियत | indian railway - trains for mumbai, extra coaches in trains | Patrika News

मुंबई के लिए ट्रेन में एक्सट्रा कोच, इन ट्रेनों में भी बढ़ी सहूलियत

locationजबलपुरPublished: Aug 29, 2018 10:39:44 am

Submitted by:

deepak deewan

मुंबई के लिए ट्रेन

indian railway - trains for mumbai, extra coaches in trains

indian railway – trains for mumbai, extra coaches in trains

जबलपुर. राखी का ट्रैफिक अभी भी लगातार बरकरार है। ट्रेनें और बसें पूरी तरह से फुल चल रही हैं। कम दूरी के यात्रियों के लिए जहां बसों का विकल्प भी है वहीं लंबी दूरी के यात्रियों के पास ट्रेनों के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। आम यात्री महंगे हवाई किराये को वहन नहीं कर सकते हैं सो ट्रेन ही उनके लिए एकमात्र विकल्प हैं।
टे्रनों व बसों में लगातार चौथे दिन मंगलवार को भी जगह की मारामारी रही। टे्रनों में बर्थ पाने के लिए यात्रियों को मशक्कत करनी पड़ी। समय से पहले यात्रियों के स्टेशन पहुंचने के कारण प्लेटफॉर्म पर भीड़ बढ़ गई। मुसाफिरखाने भी फुल रहे। आइएसबीटी से विभिन्न रूटों पर चलने वाली बसों में यात्रियों को खड़े होकर सफर करना पड़ा। ऐसी स्थिति एक-दो दिन और बने रहने की संभावना है।
तीन ट्रेनों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच
जबलपुर . रेल प्रशासन ने टे्रनों में भीड़ को देखते हुए मंगलवार को तीन ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाए। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे यह सुविधा लगातार जारी रखने की कोशिश कर रहा है। बुधवार को भी तीन ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाने का निर्णय लिया गया है। बुधवार को जबलपुर से मुम्बई जाने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस में एसी-थ्री क्लास का एक, जबलपुर से सोमनाथ जाने वाली सोमनाथ एक्सप्रेस में 1 तथा जबलपुर से रीवा जाने वाली शटल में एक अतिरिक्त वातानुकूलित कुर्सीयान लगाया जाएगा।
ऐसी स्थिति एक-दो दिन और

इस तरह मुंबई जानेवाले यात्रियों का सफर कुछ आसान हो जाएगा। गरीब रथ में एक्सट्रा कोच से उन्हें बहुत सहूलियत हो जाएगी। बताया जा रहा है कि ट्रेनों में गहमागहमी की ऐसी स्थिति एक-दो दिन और बने रहने की संभावना है। आम यात्री महंगे हवाई किराये को वहन नहीं कर सकते हैं सो ट्रेन ही उनके लिए एकमात्र विकल्प हैं। लंबी दूरी के यात्रियों के पास ट्रेनों के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो