वोटिंग के लिए कतार में खड़े हुए उद्योगपति

वोटिंग के लिए कतार में खड़े हुए उद्योगपति
सुबह 9 बजे से 6 बजे तक चले चुनाव में 2101 में से करीब 1584 मतदाताओं ने वोट डाले।

Gyani Prasad | Publish: May, 19 2019 10:15:01 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

महाकोशल चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के चुनाव: 75 फीसदी मतदान, काउंटिंग आज

 

जबलपुर. महाकोशल चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष और मानसेवी मंत्री पद के चुनाव के लिए रविवार को सिविक सेंटर चेम्बर भवन के अंदर एवं बाहर गहमागहमी रही। फिर भी मतदान शांतिपूर्ण ढंग से समाप्त हो गया। 75 फीसदी से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वोट करने वालों में वित्तमंत्री तरुण भनोत और पूर्व मंत्री चंद्रकुमार भनोत सहित शहर व आसपास के जिले से आए उद्योगपति एवं व्यापारी शामिल रहे। सोमवार को मतों की गिनती सुबह 11 बजे से शुरू होगी।

व्यापार एवं उद्योग क्षेत्र के प्रतिष्ठित संगठन महाकोशल चेम्बर की कार्यकारिणी के सात पदों के लिए मतदान होना था। इनमें से पांच पदों पर प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए। केवल अध्यक्ष एवं मानसेवी मंत्री पद के लिए मतदान हुआ। एक पैनल से वर्तमान अध्यक्ष रवि गुप्ता और शंकर नाग्देव और दूसरे पैनल में डीआर जेसवानी और संजय जैन चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव अधिकारी संतोष जैन व सहायक चुनाव अधिकारी राकेश खंडेलवाल और सुकेश अग्रवाल की मौजूदगी में सुबह 9 बजे से 6 बजे तक चले चुनाव में 2101 में से करीब 1584 मतदाताओं ने वोट डाले।

प्रशासन और पुलिस सक्रिय
मतदान के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। प्रशासन की तरफ से एसडीएम शाहिद खान और नायब तहसीलदार को तैनात किया गया था। ओमती टीआई नीरज वर्मा के साथ बड़ी संख्या में पुलिस के जवान मतगणना कक्ष के बाहर एवं नीचे दोनों पक्षों के बूथों पर तैनात रहे। चुनाव के दौरान हल्का वाद-विवाद भी हुआ लेकिन उसे शांत कर लिया गया।

स्ट्रांगरूम में सील मतपेटी
दिनभर चले मतदान के बाद मतपेटी को चेम्बर में बने स्ट्रांगरूम में रखा गया। तहसीलदार और दोनों पैनल के उम्मीदवारों की उपस्थिति में मतपेटी को सील किया गया। अब इसे सोमवार को होने वाली मतगणना के लिए खोला जाएगा। लगभग 3 बजे मतों की गिनती पूरी होने का अनुमान है। इसके बाद परिणामों की घोषणा की जाएगी।

प्रशासन एवं पुलिस के सहयोग से सुबह से लेकर शाम तक मतदान शांतिपूर्ण रहा। 21 सौ एक मतदाताओं में 1584 ने वोट डाले। मतपेटी को सील कर स्ट्रांगरूम में रखा गया है। सोमवार को सुबह 11 बजे से मतगणना प्रारंभ होगी।
संतोष जैन, मुख्य चुनाव अधिकारी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned