scriptभाई के साथ खेल रही थी मासूम फिर कुछ ऐसा हुआ कि पसर गया मातम | Innocent died in a painful accident | Patrika News

भाई के साथ खेल रही थी मासूम फिर कुछ ऐसा हुआ कि पसर गया मातम

locationजबलपुरPublished: Dec 23, 2018 04:40:16 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

हृदय विदारक हादसे में लाड़ली की मौत

Innocent girls died in a painful accident

हृदय विदारक हादसे में मासूम की मौत

जबलपुर/मझगवां। चार साल की मासूम को पता नहीं था कि घर का जर्जर पिलर उसके लिए मौत बनकर खड़ा है। रविवार को वह पिलर के पास अपने भाई के साथ खेल रही थी, तभी पूरा पिलर भरभराकर उसके ऊपर आ गिरा। घर में चीख-पुकार मच गई। लोग मदद को दौड़े। मलबा हटाया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। मासूम की सांसें उसका साथ छोड़ चुकी थीं। मासूम की मौत की खबर जैसे ही फैली गांव में मातम पसर गया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मर्ग कायम करके प्रकरण को जांच में लिया है।

खेल रही थी लाड़ली
हासिल जानकारी के मुताबिक बाजार मोहल्ला निवासी राजकुमार सेन की बेटी प्रिया सेन (4) अपने बड़े भाई लव कुश सेन (5 )के साथ दोपहर साढ़े बारह बजे के लगभग घर के सामने आंगन में खेल रही थी। घर के आंगन में परछी यानी दहलान उठाने के लिए एक कच्चा पिलर बना था। यही कच्चा पिलर अचानक भरभरा कर गिर गया। समीप ही खेल रही मासूम प्रिया उसके नीचे दब गई।

निकल गई मां की चीख
अचानक तेज आवाज सुनकर मां अंजू भाई दौड़ कर बाहर की तरफ भागी। अपनी मासूम बेटी को मलबे में दबे देखकर उसकी चीख निकल गई। आनन-फानन में मां ने बच्ची को मलबे से बाहर निकाला, लेकिन कच्ची ईंटों से उसके सिर पर गंभीर चोट लगने से खून की धार फूट पड़ी। घटना की जानकारी लगते ही भारी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। आनन-फानन में बच्ची को एक निजी एंबुलेंस से सिहोरा में इलाज के लिए परिवार के लोग लेकर निकले ,लेकिन अधिक खून बहने के कारण बच्ची की रास्ते में ही मौत हो गई।

मां का रो रो कर बुरा हाल
चार साल की बच्ची की मौत के बाद मंजू बाई का रो- रो कर बुरा हाल है। वह उस समय को कोस रही की जगह घर के अंदर थी और दोनों बच्चे बाहर आंगन में खेल रहे थे। वहीं पिता राजकुमार गांव की किराना दुकान में मिट्टी का तेल लेने के लिए गया था। पिता को भी अफसोस है कि अगर वह समय पर घर पहुंच गया होता तो बेटी को बचाया जा सकता था।
बताया गया है कि घर का मुखिया राजकुमार मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता है। हृदय विदारक घटना में अपनी मासूम बच्ची की मौत के बाद वह भी गुमसुम सी स्थिति में है। पूरे गांव में एक तरह से शोक की लहर दौड़ गई है। ग्रामीणों ने राजकुमार को ढाढ़स भी बंधाया, लेकिन उसके भी आंसू नहीं रुक रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो