scriptInstead of going to leaders, pleading in the collector's office | नेताओं के 'दरबार में जाने के बदले कलेक्टर कार्यालय में लगा रहे गुहार | Patrika News

नेताओं के 'दरबार में जाने के बदले कलेक्टर कार्यालय में लगा रहे गुहार

जबलपुर कलेक्टे्रट में आवेदकों की लगने लगी कतार, समस्याओं के निराकरण की आस में पहुंचते हैं लोग

 

 

जबलपुर

Published: February 23, 2022 11:09:31 pm

जबलपुर। कोरोना के बाद जबलपुर कलेक्टर कार्यालय में होने वाली जनसुनवाई में अचानक से भीड़ उमडऩे लगी है। प्रत्येक मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग समस्या एवं शिकायतें लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचने लगे हैं। स्थिति यह थी कि कलेक्टर कार्यालय भवन के प्रवेशद्वार से जनसुनवाई कक्ष तक लाइन लगत है। इस मंगलवार को करीब पांच घंटे तक लोगों की समस्याओं को सुना गया। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के साथ विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे। इनमें कुछ आवेदनों का निराकरण तुरंत किया गया। बाकी में जल्द ही निपटारा करने के आदेश दिए गए। जानकारों को कहना है कि लोग इस समय नेताओं के 'दरबारÓ में जाने के बजाय कलेक्टर कार्यालय में ज्यादा भरोसा जता रहे हैं।

jansunvai
नेताओं के 'दरबार में जाने के बदले कलेक्टर कार्यालय में लगा रहे गुहार

10 मिनट में कल्याणी पेंशन स्वीकृत

कोविड के दौरान दमोह नाका निवासी लता विश्वकर्मा के पति के निधन होने पर उनके भरण पोषण व बच्चों के इलाज के लिए कलेक्टर ने रेडक्रॉस से 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी। साथ ही उनके बच्चों के इलाज के लिए मेडिकल प्रबंधन को निर्देश दिए। 10 मिनट के भीतर उनके कल्याणी पेंशन स्वीकृति के साथ बीपीएल कार्ड बनाने की प्रक्रिया की गई। शहपुरा बिलपठार निवासी 85 वर्षीय बती बाई को पांच हजार रुपए का चेक दिलाया।

सहारा इंडिया को चेतावनी

जनसुनवाई में सहारा इंडिया में जमा राशि नहीं मिलने पर परेशान लोग कलेक्टर से निवेदन किया कि उनकी जमा राशि वापस नहीं हो रही है। इस पर कलेक्टर ने सहारा इंडिया के प्रतिनिधि को फ ोन लगाकर कहा कि तीन दिन के भीतर जमा राशि वापस करें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नहर की जमीन पर कब्जा

जनसुनवाई में निर्मलचंद जैन वार्ड के निवासियों ने शिकायत दर्ज कराई कि गांधी नगर न्यू कंचनपुर में असामाजिक तत्वों ने नहर की जमीन पर कब्जा कर लिया है। इससे नागरिकों का आवागमन बाधित हो रहा है। इसी प्रकार करीब 50 वृक्षों को भी काटने का आरोप शिकायतकर्ताओं ने लगाया। इस सम्बंध में कार्यपालन यंत्री हिरन जल संसाधन विभाग ने नगर निगम कमिश्नर को पत्र भी लिखा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.