train closed: लॉकडाउन के बाद अब ट्रेनें भी हुईं बंद, रेलवे ने दो बड़ी ट्रेनों से की शुरुआत

कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे ने बंद की दो बड़ी ट्रेनें

By: Lalit kostha

Published: 21 Apr 2021, 01:12 PM IST

जबलपुर। पश्चिम मध्य रेल मंडल द्वारा संचालित की जा रहीं दो ट्रेनों को मंगलवार से बंद किया गया है। कोरोना संक्रमण के दौर में यात्रियों की कमी को देखते हुए रेलवे ने उक्त निर्णय लिया है।

इंटरसिटी और विंध्याचल के पहिए थमे

इस सम्बंध में मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि हबीबगंज से अधारताल के बीच चलने वाली इंटरसिटी स्पेशल यात्री 02051 एवं वापसी में अधारताल से हबीबगंज जाने वाली 02052 इंटरसिटी तथा इटारसी से पिपरिया, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, दमोह, सागर, बीना मार्ग से भोपाल तक चलने वाली विंध्यांचल एक्सप्रेस क्रं 01272 तथा भोपाल से उक्त रेल मार्ग से जबलपुर होकर इटारसी तक चलने वाली गाड़ी संख्या 01271 को रेलवे द्वारा आगामी आदेश तक के लिए रद्द कर दिया गया है।

157 यात्री पर लगाया जुर्माना
मास्क ना पहनने वाले रेल यात्रियों के विरुद्ध रेलवे द्वारा चलाएग गए अभियान के तहत पिछले 10 दिनों में जबलपुर रेल मंडल में 157 यात्री ऐसे मिले जो कि बिना मास्क पहने हुए स्टेशन परिसर में आए थे। पकड़े गए सभी लोगों से न्यूनतम 100 का प्रभार लेकर उन्हें समझाइश दी गई ।

इधर, ट्रेन में बीमार मिली बच्ची का स्टेशन पर उपचार
नासिक से दीनदयाल उपाध्याय नगर (मुगल सराय) जाने वाले दीपक विश्वकर्मा के परिवार की दो वर्ष की बच्ची को इटारसी स्टेशन के पास अचानक पेट में असहनीय दर्द होने लगा। इस बात की जानकारी जैसे ही ट्रेन के टिकट निरीक्षक को लगी तो उसने तुरंत जबलपुर वाणिज्य कंट्रोल को सूचना देकर जबलपुर स्टेशन पर चिकित्सकों की उपस्थिति का अनुरोध किया। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने तुरंत रेलवे चिकित्सालय से इस सम्बंध में उचित पहल करने को कहा, जिस पर रेलवे चिकित्सक डॉक्टर रोहित अपने दल बल के साथ जबलपुर स्टेशन पहुंच गए। जैसे ही ट्रेन नंबर 02141 जबलपुर पहुंची तुरंत एस थ्री कोच में चिकित्सकों की टीम ने जाकर देखा और बच्ची के पेट दर्द के जांच की। जांच के उपरांत बच्ची को आवश्यक दवाएं दी गई तथा निर्देश दिया गया कि यदि आगे कोई प्रॉब्लम हो तो उन्हें सूचित करें।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned