scriptMP के इस शहर में बनेगा फुटबॉल का अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम | international football stadiuam in jabalpur | Patrika News

MP के इस शहर में बनेगा फुटबॉल का अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम

locationजबलपुरPublished: Feb 03, 2019 01:00:37 am

Submitted by:

abhishek dixit

एआइएफएफ करेगा मदद, प्रशासन से मांगी जमीन

 Today's final of the Jaipur Open Picalbol Tournament

Today’s final of the Jaipur Open Picalbol Tournament

जबलपुर. शहर के लोगों को जल्द ही देश और विदेश के फुटबॉलरों का खेल देखने को मिल सकता है। राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने जबलपुर में इंटरनेशनल स्टेडियम की स्थापना के लिए ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल से चर्चा की है। उन्होंने यहां जमीन की उपलब्धता पर स्टेडियम निर्माण में सहयोग का आश्वासन दिया है। तन्खा ने बताया कि स्टेडियम के लिए जिला प्रशासन से भूमि मांगी गई है। इसके निर्माण में राज्य शासन से आर्थिक सहयोग लिया जाएगा।

READ ALSO : सोमवती अमावस्या: ये पूजन देगा पति को दीर्घायु, बच्चों को बुद्धि, घर में खुशियों का योग

तन्खा ने शनिवार को आयोजित पत्रकारवार्ता में बताया कि शहर का नाम फुटबॉल में देशभर में सम्मान के साथ लिया जाता है। यहां फुटबॉल का बड़ा क्रेज है। उन्होंने बताया कि फेडरेशन के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल से चर्चा में उन्हें जबलपुर में फुटबॉल का स्टेडियम की प्रतिबद्धता का स्मरण कराया। तन्खा ने बताया कि अध्यक्ष को आश्वासन दिया गया कि भूमि के साथ शासन का सहयोग उन्हें मिलेगा। इस पर उन्होंने स्टेडियम निर्माण की पहल को स्वीकार किया। जल्द ही पटेल भी जबलपुर आकर चिन्हित भूमि का अवलोकन करेंगे। उसी आधार पर इसके निर्माण की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

डिफेंस के साथ खिलवाड़- तन्खा ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि केंद्र सरकार आयुध निर्माणियों के साथ खिलवाड़ कर रही है। वह उन्हें बंद करने की जगह नया काम देना चाहिए।

READ ALSO : VIDEO: जनता की उम्मीद… आयकर में छूट की सीमा बढ़े, सस्ता हो जरुरत का सामान

कैबिनेट बैठक इसी माह
उन्होंने कहा कि जबलपुर में कैबिनेट की बैठक के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। अगली बैठक तो नहीं लेकिन 15 फरवरी या उसके बाद की तारीख वाली बैठक यहां हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो