scriptविश्व महिला दिवस: वूमन्स दौड़ाएंगी कार, संस्कारधानी भी है एकदम तैयार | international women's day celebration in madhya pradesh | Patrika News

विश्व महिला दिवस: वूमन्स दौड़ाएंगी कार, संस्कारधानी भी है एकदम तैयार

locationजबलपुरPublished: Mar 06, 2018 07:39:57 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर होंगे कई तरह के आयोजन, कहीं सम्मान तो कहीं होंगे नृत्य के आयोजन

international women's day celebration in madhya pradesh,Int-women-day-2018,Int women day 2018,Jabalpur,

international women’s day celebration in madhya pradesh

जबलपुर. वैसे तो नारी शक्ति को नमन करने के लिए कोई खास दिन नहीं होता, लेकिन महिला दिवस एक एेसा दिन होता है जिसमें महिलाओं के सम्मान के लिए हर कोई खड़ा होता है। शहर में महिला दिवस को लेकर कुछ खास तरह की तैयारियां हो चुकी है। इसके चलते गिफ्ट्स शॉप्स से लेकर शहर के शापिंग जोन भी अट्रैक्टिव ऑफर्स के साथ रेडी हो चुके हैं, जो वुमनिया को फीलगुड करवाने के लिए कार रैली से लेकर उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में काम करने के लिए सम्मानित भी किया जाएगा। इतना ही नहीं किसी घर में महिलाओं को जहां किचन ने छुट्टी मिलेगी, वहीं किसी वाइफ को हसबैंड द्वारा स्पेशल गिफ्ट्स देकर सरप्राइज किया जाएगा।

चिटफंड घोटाला: 2 साल में रकम दोगुनी करने का झांसा, करोड़ों रुपए लेकर कंपनी का मैनेजर भागा

वीमन सेफ्टी और सम्मान
दिवस में खासतौर पर छात्राओं को जागरूक बनाने के लिए शहर के कॉलेजों में कई तरह के स्पेशल प्रोग्राम आयोजित किए जाएंगे। इसके चलते कहीं उनके लिए सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम, पुलिस विभाग के तत्वावधान में महिला सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम और परिचर्चा, शक्ति भवन में समारोह के साथ प्राइवेट कॉलेजों और डांस एकेडमी द्वारा डांसिंग प्रोग्राम आयोजित किए जाएंगे। इतना ही नहीं नारी जीवन को सम्मानित करने के लिए कई संस्थाओं द्वारा सम्मान समारोह भी आयोजित होंगे।

बजरंग दल का ये बड़ा दिग्गज नेता गिरफ्तार, गौरक्षा के नाम पर कर रहा था ये गंदा काम

50 महिलाएं निकालेंगी कार रैली

महिला दिवस के उपलक्ष्य में सालाना रूप में आयोजित किए जाने वाले भव्य कार रैली कार्यक्रम इस बार भी रोटरी क्लब ऑफ जबलपुर के तत्वावधान में आयोजित होगा। क्लब के समर्थ गायकवाड़ ने बताया कि इस रैली में इस बार रजिस्ट्रेशन के बाद 50 महिलाओं को सलेक्ट किया जाएगा। रैली का मुख्य उद्देश्य महिलाओं के समाज में बढ़ते सशक्त रूप को दर्शाना है। इस रैली के लिए स्पेशल ड्रेस कोड भी निर्धारित किया जाएगा।

GST से बिजली उपभोक्ताओं को लगेगा बड़ा झटका, इस आदेश से मची खलबली

गिफ्ट शॉप्स में भी दिखाया इंटरेस्ट
महिला दिवस के लिए शहर के गिफ्ट्स शॉप्स में भी कई तरह की वैरायटीज देखने को मिल रही है। खासतौर पर महिलाओं को एक दिन स्पेशल फील करवाने के लिए तरह-तरह के गिफ्ट्स और एक्सेसरीज मार्केट में मिल रही है। इसमें जहां महिलाओं से खरीदारी करते हुए रुझान दिखाया, तो वहीं भाई और बहनों ने भी मां और बड़ी बहनों के लिए विमन डे से जुड़े स्पेशल काड्र्स और गिफ्ट्स भी खरीदे।

यह गिफ्ट्स हैं स्पेशल

टैडी
कोटेशन कार्ड
ज्वैलरी
शॉपिंग कूपन
होम डेकोरेटिव आइटम्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो