script

शादीशुदा महिला को शादी करने की बात कहकर फंसाया, सालों तक बनाए शारीरिक संबंध

locationजबलपुरPublished: Jul 03, 2020 12:50:17 pm

Submitted by:

Lalit kostha

शादीशुदा महिला को शादी करने की बात कहकर फंसाया, सालों तक बनाए शारिरिक संबंध

CRIME

CRIME

जबलपुर। पति से अलग रह रही शहर निवासी 30 वर्षीय महिला के साथ शादी का झांसा देकर एक युवक बलात्कार करता रहा। अब उसने महिला के साथ शादी से मना कर दिया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने बलात्कार का प्रकरण दर्ज कर लिया।
पुलिस के अनुसार महिला की कुछ वर्ष पहले आरोपी से पहचान हुई। धीरे-धीरे उसने महिला को बातों में फंसा लिया। फिर शादी का झांसा देकर बलात्कार करने लगा। कई बार शादी की बात कहकर टाल देता था। हर बार आश्वासन देकर शारिरिक संबंध बना लेता था। अब अचानक उसने शादी से मना कर दिया। कहता है मैं तुमसे शादी नहीं कर पाउंगी। इसके बाद महिला थाने शिकायत करने पहुंची थी। पुलिस ने महिला की शिकायत पर युवक पर मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, ग्रामीण क्षेत्र के एक थाने में 16 वर्षीय किशोरी ने एक युवक के खिलाफ छेड़छाड़ सहित पॉक्सो एक्ट का प्रकरण दर्ज कराया। आरोपी किशेारी के साथ खेत से लौटते समय रास्ते में छेड़छाड़ कर रहा था। विरोध करने पर अपने साथ जबरन खींच कर ले जाने लगा।

 

RAPE : जीवन भर साथ रखने का झांसा देकर तीन साल तक किया विवाहिता का यौन शोषण

इधर हुआ न्याय, नाबालिग से छेड़छाड़ करने वाले को सजा
जिला अदालत ने नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में आरोपी युवक को दोषी करार देते हुए तीन साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई। पोक्सो एक्ट की विशेष अदालत ने आरोपी पर तीन हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।
अभियोजन के अनुसार पीडि़ता की ओर से हनुमानताल थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। आरोपी उसे विद्यालय आते-जाते समय परेशान करता है। 21 जून 2016 को राशन की दुकान से घर आते समय रास्ते में मिले आरोपी ने बुरी नीयत से हाथ पकड़ लिया। उसे कुलिया की तरफ धकेल कर ले गया। चिल्लाने पर उसने मुंह पर हाथ रख दिया। साथ ही मारपीट शुरू कर दी। आवाज सुनकर लोग बचाने आ गए। उन्हें देखकर आरोपी भाग गया। अदालत ने अंतिम सुनवाई के बाद आरोपी को सजा व जुर्माने से दंडित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो