दुर्गा पूजा पंडालों में आधी रात पहुंचे एसपी, ड्यूटी पर तैनात ऐसे मिले पुलिस के जवान- देखें वीडियो

दुर्गा पूजा पंडालों में आधी रात पहुंचे एसपी, ड्यूटी पर तैनात ऐसे मिले पुलिस के जवान- देखें वीडियो

By: Lalit kostha

Updated: 13 Oct 2021, 12:48 PM IST

जबलपुर। नवरात्रि की सप्तमी के अवसर पर पूरा शहर रात भी जागता रहा। दुर्गा पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ देर रात तक लगी रही। वहीं व्यवस्था में लगे पुलिस जवानों की मुस्तैदी को देखने अचानक पुलिस एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा भी निकल पड़े। बिना सूचना के पहुंचे एसपी ने प्वाइंट्स पर तैनात पुलिस जवान व अधिकारियों के काम का जायजा लिया।

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा रात 2 बजे तक थाना ओमती, मदन महल, गोरखपुर, गढ़ा , लॉर्डगंज, कोतवाली , विजय नगर, गोहलपुर, हनुमानताल, गोहलपुर क्षेत्र का भ्रमण करते हुए पड़ाव वाली महाकाली, सुनरहाई एवं नुनरहाई तथा बड़ी खेरमाई, बूढ़ी खेरमाई मंदिर, करमेता की महाकाली के साथ-साथ थाना क्षेत्रों में लगाई गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों को मुस्तैदी के साथ अच्छी ड्यूटी के लिए बधाई देते हुए त्योहारों को मनाए जाने संबंध में शासन द्वारा जारी एवं पूर्व में निर्देशित कोविड-19 की गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करने के लिए समझाइश भी दी।

 

एसपी ने पुलिस वालों का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि आप बहुत ही अच्छी तरह से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। 15 नवबंर से मां दुर्गा जी का विसर्जन होना प्रारंभ हो जाएगा वहीं 19 को ईद मिलाद उन-नबी है। जिसे ध्यान में रखते हुए विशेष सतर्कता एवं सावधानी बरतने की आवश्यकता है। भ्रमण के दौरान समिति के सदस्यों से चर्चा करते हुए शासन की गाइड लाइन का पालन कराने के लिए भी कहा। उल्लेखनीय है कि एसपी ने सभी थाना प्रभारियों एवं राजपत्रित अधिकारियों को आदेशित किया गया है कि सार्वजनिक दुर्गा पंडालों में समिति के 2 सदस्य 24 घंटे राउंड द क्लॉक अनिवार्य रूप से मौजूद रहेंगे, पंडाल में एक रजिस्टर रखा जाएगा जिसमें सभी पेट्रोलिंग मोबाइल एवं रात्रि गश्त अधिकारी तथा रात्रि संभागीय गश्त थाना प्रभारी समय-समय पर चेक कर पंडालों में समिति के सदस्य मौजूद है कि नहीं रखे गए रजिस्टर में हस्ताक्षर करते हुए टीप दर्ज करेंगे। देर रात लगाई गई व्यवस्थाओं की जायजा के दौरान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर रोहित काशवानी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दक्षिण /अपराध गोपाल खांडेल, नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली दीपक मिश्रा, नगर पुलिस अधीक्षक गोरखपुर आलोक शर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक गढ़ा तुषार सिंह, नगर परिषद गोहलपुर अखिलेश गौर एवं संबंधित थाना प्रभारी मौजूद थे।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned