scriptमजबूरी: ट्रेन के एसी कोच में भरा टायलेट का पानी, उसी में बैठकर मुंबई से सफर करते रहे यात्री | IRCTC indian railway toilet Water filled in AC coach of special train | Patrika News

मजबूरी: ट्रेन के एसी कोच में भरा टायलेट का पानी, उसी में बैठकर मुंबई से सफर करते रहे यात्री

locationजबलपुरPublished: Apr 23, 2018 06:40:14 pm

Submitted by:

deepankar roy

यात्रियों की शिकायत के बाद भी नहीं हुइ सफाइ, यात्रियों का गुस्सा भड़का तो मच गया बवाल

IRCTC indian railway toilet Water filled in AC coach of special train,3 tier ac coach images,train accident,train status,train toilet cleaning,bio toilet,indian railways,bharat swachata mission,swachh bharat abhiyan ,Swachh Bharat Abhiyan,indian railways booking,indian railways pnr,indian railway reservation,indian railway enquiry,IRCTC aadhaar card rail ticket bookings,IRCTC,Indian railway stations,Indian Railway Ministry,Indian Railway Catering and Tourism Corporation,Indian Railway,

indian railway toilet Water filled in AC coach of special train

जबलपुर। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेन दौड़ा दी। लेकिन इन ट्रेनों में यात्री सुविधाएं भगवान भरोसे है। लोकमान्य तिलक टर्मिनस से इलाहबाद के लिए रवाना हुइ एक स्पेशल ट्रेन के एसी कोच के यात्रियों को करीब एक हजार किमी का सफर टायलेट के गंदे पानी के बीच बैठकर करना पड़ा। यात्री ट्रेन के रवाना होने के साथ ही उसमें गंदा पानी भरने की शिकायत करते रहे। लेकिन कइ स्टेशन पार होने के बावजूद रेलवे ने एसी कोच के यात्रियों की सुध नहीं ली। यात्रियों के सब्र का बांध टूटा तो ट्रेन के कटनी पहुंचने पर उन्होंने हंगामा कर दिया। बात ऐसी बिगड़ी कि जीआरपी और आरपीएफ को मोर्चा संभालना पड़ा। टायलेट की सफाइ के बाद जैसे-तैसे ट्रेन इलाहबाद के लिए रवाना हो सकी।

बायोटायलेट बना मुसीबत
मुंबई से इलाहबाद जा रही स्पेशल ट्रेन के एसी थ्री टियर के एक कोच का बायाटायलेट चोक हो गया था। इसके चलते टायलेट में पानी भर रहा था। टायलेट में भरा पानी ट्रेन के चलते पर लुढक-कर कोच के अंदर तक आ रहा था। कोच में गंदा पानी प्रवेश करने के कारण यात्रियों को सफर दूभर हो गया। लेकिन हैरानी वाली बात ये है कि टायलेट चोक होने की शिकायत के बाद यात्री मुंबइ से कटनी तक पहुंच गए। लेकिन टायलेट की सफाइ नहीं हुइ। इससे यात्री भड़क गए।

रेल प्रशासन के खिलाफ नारे
एलटीटी से इलाहबाद जाने वाली स्पेशल ट्रेन सोमवार की दोपहर को कटनी स्टेशन पहुंची। ट्रेन के पहुंचते ही एसी थ्री टियर के यात्री बेहद गुस्से में उतरे। कोच में सवार यात्रियों की भीड़ सीधे स्टेशन प्रबंधक के कक्ष में पहुंच गए। उन्होंने कोच में गंदगी और सफाइ नहीं होने पर जमकर हंगामा किया। यात्रियों ने रेल प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। स्टेशन प्रबंधक ने उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन यात्रियों का हंगामा जारी रहा।

1 घंटे खड़ी रही ट्रेन
कटनी स्टेशन पर यात्रियों के हंगामे के कारण एलटीटी-इलाहबाद स्पेशल ट्रेन करीब एक घंटे तक खड़ी रही। कोच में सवार करीब 40 पुरुष यात्री अव्यवस्था के कारण बेहद गुस्से में थे। स्टेशन प्रबंधक ने उन्हें तत्काल टायलेट की सफाइ का आश्वासन दिया। लेकिन यात्री कुछ मानने तैयार नहीं थे। हंगामा बढऩे पर मौके पर जीआरपी और आरपीएफ की टीम भी पहुंच गइ। इसके बाद यात्रियों ने टायलेट तत्काल साफ कराने की मांग की। उनकी मांग मान ली गइ। इसके बाद ट्रेन करीब 1 घंटे के विलंब से निर्धारित गंतव्य की ओर रवाना हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो