script60 घंटे लेट पहुंची सुपरफास्ट ट्रेन, लेटलतीफी के तोड़े सारे रिकॉर्ड | IRCTC Indian Railway Train Running System | Patrika News

60 घंटे लेट पहुंची सुपरफास्ट ट्रेन, लेटलतीफी के तोड़े सारे रिकॉर्ड

locationजबलपुरPublished: Mar 23, 2018 09:12:03 pm

Submitted by:

deepankar roy

मुंबई जाने वाले यात्रियों का बुरा हाल

Railway SMS Alert

रेलवे अलर्ट मैसेज

जबलपुर। मुंबई जाने वाली एक सुपरफास्ट ट्रेन ने लेटलतीफी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। ये ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब 60 घंटे के विलंब से शुक्रवार को शहर पहुंची। जबलपुर रेलवे स्टेशन पर जब ट्रेन पहुंची तो उसकी टाइमिंग देखकर दूसरे यात्री भी हैरान रह गए। चौंकाने वाली बात ये है कि प्रारंभिक स्टेशन से लेटलतीफी का रिकॉर्ड कायम करके आगे के सफर पर दौड़ रही यह ट्रेन अपने पूरे मार्ग में पिछड़ते चली गई। हर स्टेशन पर ट्रेन की बढ़ती टायमिंग से उसमें सवार यात्रियों का बुरा हाल हो गया। इसके अलावा भी कई ट्रेनें शुक्रवार को लेटलतीफी का शिकार रही। अपने निर्धारित समय से घंटों विलंब से गंतव्य तक पहुंची।
बरौनी से आयी ट्रेन
रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए समर स्पेशल ट्रेन दौड़ाई है। इन ट्रेनों के जरिए यात्रियों के आवागमन को सुविधाजनक बनाने का दावा किया जा रहा है। लेकिन बरौनी से एलटीटी जाने वाली ०५५३९ अप स्पेशल टे्रन में सवार यात्रियों के लिए यह सफर मुश्किलों भरा साबित हुआ। ये ट्रेन अपने प्रारंभिक स्टेशन से रवाना होने में ही घंटों नहीं बल्कि दो दिन पिछड़ गई। बरौनी से स्पेशल ट्रेन को 20 मार्च को मुंबई के सफर रवाना होना था। लेकिन ये ट्रेन 2 दिन 2 घंटे 40 मिनट के विलंब से बरौनी से प्रस्थान कर पायी।
गड़बड़ा गया शेड्यूल
रेलवे के शेड्यूल के मुताबिक बरौनी-एलटीटी स्पेशल ट्रेन 20 मार्च को शाम शाम 5.15 बजे रवाना होकर 21 मार्च को दोपहर 1.05 बजे जबलपुर पहुंचना था। लेकिन ये ट्रेन 22 मार्च को रवाना होकर 23 मार्च को मध्यरात्रि में जबलपुर पहुंची। करीब 60 घंटे के विलंब से ट्रेन के मुख्य स्टेशन पहुंचने से स्पेशल ट्रेन की सवारी करने वाले अधिकर यात्रियों को शेड्यूल गड़बड़ा गया। कई यात्रियों ने ट्रेन की लेटलतीफी के चलते रिजर्वेशन टिकट्स ही कैंसिल करा ली। ऐसे यात्रियों का का आरोप था कि रेलवे स्पेशल टे्रनें यह कहकर चलाता है कि इससे यात्रियों को अतिरिक्त व बेहतर सुविधा मिल जाएगी, लेकिन इन टे्रनों को गंतव्य के लिए रवाना होने के बाद कोई तवज्जो नहीं दी जाती।
ये ट्रेनें भी विलंब से पहुंची
अप-डाउन दोनों दिशाओं की कई अन्य टे्रनें भी शुक्रवार को घंटों लेट आईं। ११०३७ डाउन पुणे-गोरखपुर एक्सप्रेस ८.५० घंटे, ११०६२ अप दरभंगा-एलटीटी पवन एक्सप्रेस ७.३५ घंटे, १२१४९ डाउन पुणे-दानापुर सुपरफास्ट ४.२० घंटे, १२१५९ अप अमरावती-जबलपुर एक्सप्रेस ३.१६ घंटे, १२१९० अप निजामुद्दीन-जबलपुर महाकोशल एक्सप्रेस १.५५ घंटे, १२१९१ डाउन नई दिल्ली-जबलपुर श्रीधाम एक्सप्रेस १.४० घंटे, १३२०१ अप राजेन्द्रनगर-एलटीटी जनता एक्सप्रेस २.३० घंटे, १२१६८ अप वाराणसी-एलटीटी सुपरफास्ट २.१० घंटे, ११०५४ अप आजमगढ़-एलटीटी एक्सप्रेस दो घंटे, १२३२१ अप हावड़ा-मुंबई मेल एक घंटे, १२५४५ अप रक्सौल-एलटीटी कर्मभूमि एक्सप्रेस एक घंटे देर से आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो