इंडियन रेलवे की इन सुपरफास्ट ट्रेनों में सफर को लेकर रहे अलर्ट, भारी पड़ सकती है ये मुसीबत

इंडियन रेलवे की इन सुपरफास्ट ट्रेनों में सफर को लेकर रहे अलर्ट, भारी पड़ सकती है ये मुसीबत

deepankar roy | Publish: Apr, 17 2018 10:32:28 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

श्रमिक, दयोदय, संघमित्रा एक्सप्रेस सहित दिल्ली से आने वाली ट्रेनों का मामला

जबलपुर। शादी-पार्टी या घूमने-फिरने के लिए कहीं जाने का टिकट यदि आपने भारतीय रेल में बुक कराया है तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। शादी और छुट्टियों के सीजन में यात्रियों का भार बढऩे के साथ ही रेलवे की सुपरफास्ट ट्रेनें हांफने लगी है। आलम ये है कि हमेशा समय पर संचालित होने वाले खास ट्रेनें भी अब घंटों विलंब के साथ चल रही है। ट्रेन की यह लेटलतीफी यात्रियों के आगे के सफर का शेड्यूल बिगाड़ रही है। निर्धारित समय पर गंतव्य तक नहीं पहुंचने पर यात्री एक ट्रेन से उतरकर दूसरी ट्रेन पकड़ नहीं पा रहे है। इसका खामियाजा जबलपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मंगलवार को भुगतना पड़ा। जब कई ट्रेनें 10 घंटे विलंब से पहुंची।

दिल्ली से आने वाले परेशान
टे्रनों के देर से चलने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। जबलपुर आने वाली कई ट्रेनें 10 घंटे तक देरी से पहुंचीं। लेकिन सबसे ज्यादा परेशान दिल्ली रुट के यात्री हुए। आमतौर पर दिल्ली-जबलपुर के बीच शहर से चलने वाली ट्रेनों का संचालन निर्धारित समय पर होता है। लेकिन मंगलवार को ये चारों ट्रेन भी विलंब से पहुंची। १२१९० निजामुद्दीन-जबलपुर महाकोशल एक्सप्रेस २.२० घंटे, २२१८२ निजामुददीन-जबलपुर गोंडवाना एक्सप्रेस २.१५ घंटे, १२१९१ डाउन निजामुद्दीन-जबलपुर श्रीधाम एक्सप्रेस १.३० घंटे, निजामुददीन-जबलपुर सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस १.२५ घंटे लेट पहुंची।

इन ट्रेनों के यात्रियों का बुरा हाल
ट्रेनों की लेटलतीफी से उत्तर भारत से महाराष्ट्र-गुजरात की ओर आने-जाने वाले यात्री भी परेशान हुए। जानकारी के अनुसार १९०५२ अप मुजफ्फरपुर-बलसाड़ श्रमिक एक्सप्रेस ९.१० घंटे देर से पहुंची। इसी तरह ०१३४९ पुणे-पटना समर स्पेशल ५.४० घंटे, १५२०५ लखनऊ-जबलपुर चित्रकूट एक्सप्रेस ४.३५, १५५४७ अप जयनगर-एलटीटी एक्सप्रेस ४.०५, ११०४६ धनबाद-कोल्हापुर एक्सप्रेस ३.१५, १२१६८ वाराणसी-एलटीटी सुपरफास्ट २.४५, १२१८२ अप अजमेर-जबलपुर दयोदय एक्सप्रेस १.१५ घंटे, १२२९६ दानापुर-बेंगलुरू संघमित्रा एक्सप्रेस १.४५ घंटे देर से आई। बढ़ती गर्मी के बीच ट्रेनों की लेटलतीफी से उसमें सवार यात्रियों की हालत खराब हो गइ।

Ad Block is Banned