पाकिस्तान बॉर्डर से लगा है अटारी, 01707 सुपरफास्ट पर मंडराया खतरा

 पाकिस्तान बॉर्डर से लगा है अटारी, 01707 सुपरफास्ट पर मंडराया खतरा
atari

Abha Sen | Updated: 29 Sep 2016, 03:39:00 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अटारी, वाघा बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट रद्द कर दी गई है। लोगों को बॉर्डर पर जाने से रोका गया है।

जबलपुर। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अटारी, वाघा बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट रद्द कर दी गई है। लोगों को बॉर्डर पर जाने से रोका गया है। जिसके बाद इन रास्तों से होकर गुजरने वालों का भी आगे जाना और इस ओर आना भी मुश्किल हो गया है। बताया जा रहा है कि हालात सामान्य होने तक यही स्थिति रहेगी। 

यहां बता दें कि गाड़ी संख्या 01707 जबलपुर-अटारी स्पेशल ट्रेन सप्ताह में दो दिन मंगलवार और शनिवार को जाती है। यह 1386 किलोमीटर का सफर तय करके अगले दिन अटारी पहुंचती है। बुधवार को 2.45 पर निकली ये ट्रेन आज शाम 5.20 बजे पहुंचेगी। पाकिस्तान और भारत के बीच लगातार गरम होते हालत का असर टे्रन भी देखने मिल सकता है। वहीं दिल्ली जाने वाली ट्रेनों से सैनिकों के जाने की खबर भी आ रही है। 
 
2 अप्रैल 2016 में पमरे की ओर से शुरू की गई जबलपुर-अटारी (01707) सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन को जबरदस्त रिस्पांस मिलने की वजह से इसका समय भी जनवरी 2017 तक के लिए बढ़ा दिया गया था। रेलवे इसे रेगुलर करने पर भी विचार कर रहा था।


atari

पहले यह ट्रेन तीन महीने के लिए चलाई गई थी। इस ट्रेन को चलाने का मकसद जबलपुर को अमृतसर के साथ जोडऩा था। अमृतसर रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म की कमी के चलते इसका अहम स्टेशन अटारी रखा गया। यात्री भी इस ट्रेन के चलने से काफी खुश थे। जबलपुर से चलकर ट्रेन नई दिल्ली, लुधियाना से होते हुए 26 घंटे 30 मिनट का समय तय करके अमृतसर से होकर अटारी पहुंचती है।

पाकिस्तान बॉर्डर से लगे अटारी तक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन में 16 कोच है, जिसमें एसी सेकंड का एक, एसी थर्ड के दो, स्लीपर के 7 कोच सहित जनरल के चार दो एसएलआर कोच है। ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलती है। जबलपुर से ट्रेन हर मंगलवार शनिवार को सुबह 9.15 बजे रवाना होकर अगले दिन दोपहर 11.45 बजे अटारी पहुंचती है और हर बुधवार रविवार को दोपहर 2.45 बजे अटारी से रवाना होकर अगले दिन शाम 5.20 बजे जबलपुर पहुंचती है।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned