scriptसेंट्रल जेल में प्रहरी पहुंचा रहा था गांजा, निलम्बित | Jabalpur Central Jail Seize ganja from Jail guard | Patrika News

सेंट्रल जेल में प्रहरी पहुंचा रहा था गांजा, निलम्बित

locationजबलपुरPublished: May 03, 2019 11:27:02 pm

Submitted by:

santosh singh

केंद्रीय जेल का मामला: सिविल लाइंस थाने में एफआइआर दर्ज

जबलपुर सेंट्रल जेल में प्रहरी से गांजा जब्त

जबलपुर सेंट्रल जेल में प्रहरी से गांजा जब्त

जबलपुर. केंद्रीय जेल के एक प्रहरी को शुक्रवार को जेल के भीतर गांजा ले जाते हुए पकड़ा गया। तलाशी में उसके पास से 45 ग्राम गांजा बरामद हुआ। जेल अधीक्षक ने उसे तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए सिविल लाइंस थाने में एफआइआर दर्ज कराई। उससे पूछताछ की जा रही है कि वह कब से जेल के भीतर गांजा पहुंचा रहा था।
ऐसे हुआ खुलासा
केंद्रीय जेल के मुख्य गेट पर सुबह दस से दो बजे की शिफ्ट में ड्यूटी पर पहुंचे प्रहरी दिलीप माहोरे की मुख्य प्रहरी राजभान सिंह ने जांच की। दिलीप ने पेंट के अंदर टेप से पुडिय़ा में 47 ग्राम गांजा बांध रखा था। राजभान ने इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी। जेल प्रहरी अनुराग शर्मा की ओर से सिविल लाइंस थाने में दिलीप के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज कराई गई। जेल अधीक्षक गोपाल ताम्रकार ने बताया, जेल प्रहरी दिलीप को निलम्बित कर विभागीय कार्रवाई की जा रही है।
बेरोकटोक चल रहा था ‘खेल’
सेंट्रल जेल में बंद विचाराधीन बंदियों और सजायाफ्ता कैदियों तक मादक पदार्थ सहित अन्य बाहरी सामग्री पहुंचाने की बात समय-समय पर बाहर आती रही है। इसलिए मुलाकात के समय मुलाकातियों को कड़ी जांच से होकर गुजरना पड़ता है। इसके बावजूद जेल के अंदर बेरोकटोक गांजा पहुंचाने का खेल चल रहा था।
उधर, भूसे में छिपाकर रखी थी सात पेटी देशी शराब
बेलखेड़ा पुलिस ने गुरुवार देर रात पावला में रोड किनारे एक खेत में दबिश दी। पुलिस को खबर मिली थी कि भूसे के ढेर में शराब की पेटियां छिपा कर रखी गई हैं। पुलिस ने मौके से सात पेटी में रखी 350 पाव देशी शराब जब्त की। गांव के कोटवार ने बताया कि उक्त खेत पावला निवासी लखन सिंह लोधी का है। लखन ने भी शराब के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की। पुलिस ने प्रकरण में आबकारी एक्ट का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो