MP के इस शहर में अब अनलॉक में ये सारी सुविधाएं भी

-कलेक्टर ने जारी किया आदेश, साथ ही कोरोना से बचाव का पालन करने की अपील भी की

By: Ajay Chaturvedi

Published: 14 Jun 2021, 11:49 AM IST

जबलपुर. कोरोना से बचाव के साथ अब जिले के नागरिकों को अनलॉक के तहत ढेर सारी छूट मिलने जा रही है। ये सारी सुविधाएं सोमवार से लागू की जा रही हैं। हालांकि कलेक्टर ने लोगों को सतर्क रहने और कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करने की सलाह भी दी है।

बता दें कि जिला पहली जून से अनलॉक तो हो गया था। लेकिन कई तरह की बंदिशें भी रहीं। मसलन अभी तक बाजार में दुकानें लेफ्ट और राइट पैटर्न पर खोलने की अनुमति थी। लेकिन अब बाजार एक बार फिर नए नियमों से गुलजार हो सकेंगे। हालांकि अभी जिम और मल्टीप्लेक्स पर रोक कायम है।

सबसे बड़ी छूट तो ये है कि सोमवार 14 जून से होटल, रेस्टोरेंट और भोजनालय भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे। बता दें कि अभी तक यहां से होम डिलीवरी और टेक अवे की व्यवस्था ही थी। लेकिन अब लंबी अवधि के बाद होटल और रेस्टोरेंट में बैठ कर लोग लजीज व्यंजन का लुफ्त उठा सकेंगे। बाजार जरूर शाम सात बजे बंद हो जाएंगे। लेकिन होटल, रेस्टोरेंट और भोजनालय रात नौ बजे तक खुले रहेंगे।

साथ ही परीक्षण बतौर इस बात को भी देखा जाएगा कि बाजार अनलॉक होने के दौरान किन-किन मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक का दबाव ज्यादा हो रहा है। ऐसे स्थानों के लिए ट्रैफिक डायवर्ट करने के अलावा कुछ स्थानों पर चार पहिया वाहनों की अनुमति को भी प्रतिबंधित किया जा सकता है।

कोट

"शहर की जनता से अपील है कि लोग अनलॉक होने के साथ यह न भूलें कि कोरोना अभी भी हमारे आपके बीच में मौजूद है। मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बेहद जरूरी है, तभी कोरोना पर पूरी तरह से जीत हासिल की जा सकती है।- कलेक्टर कर्मवीर शर्मा

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned