script

जबलपुर कलेक्ट्रेट में नए नियम लागू, तोडऩे पर जुर्माना कटेगा चालान

locationजबलपुरPublished: Jun 18, 2020 11:21:06 am

Submitted by:

Lalit kostha

जबलपुर कलेक्ट्रेट में नए नियम लागू, तोडऩे पर जुर्माना कटेगा चालान
 

jabalpur collector

jabalpur collector

जबलपुर। बिना हेलमेट पहने और बिना मास्क लगाए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचने वाले लोगों के खिलाफ अब चालानी कार्यवाही होगी। इस संबंध में अपर कलेक्टर ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर कलेक्टर परिसर स्थित गेट पर पुलिस कर्मचारी की ड्यूटी लगाने की बात कही है। यही नहीं यह भी कहा कि चालानी कायर्वाही की जानकारी निर्धारित प्रपत्र में कलेक्ट्रेट कार्यालय को अवगत भी कराएं। ज्ञातव्य है कि कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित सभी कार्यालयों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित आगन्ंतुकों को भी हेलमेट एवं फेस मास्क पहनना अनिवार्य है।

सख्ती- हेलमेट और मास्क पहने बिना ही कलेक्ट्रेट पहुंचे तो होगा चालान

कलेक्टर के आदेश के बाद अब कोई भी अधिकारी, कर्मचारी व आमजन कोई भी बिना मास्क और हेलमेट के कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश नहीं कर पाएगा। इसके पीछे तर्क ये दिया जा रहा है कि लोग अपनी सुरक्षा के प्रति जागरुक होंगे और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ मास्म लगाने से कोरोना को लेकर भी जागरुकता आएगी।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी को मिले तीन हजार मास्क
इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी राज्य शाखा भोपाल द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए रेडक्रास सोसायटी की जबलपुर जिला शाखा को तीन हजार मास्क और सौ सेनिटाइजर भेजे गए हैं। रेडक्रॉस सोसायटी जबलपुर के कार्यकारिणी सदस्य एवं राज्य प्रतिनिधि चन्द्र कुमार भनोत ने बुधवार को यह सामग्री कलेक्टर भरत यादव को सौंपी। इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव आशीष दीक्षित भी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो