scriptपेट्रोल पंप व दुकानों में अनिवार्य हो मास्क | jabalpur,Corona,Collector,business,market,Omicron variant | Patrika News

पेट्रोल पंप व दुकानों में अनिवार्य हो मास्क

locationजबलपुरPublished: Jan 09, 2022 12:23:14 pm

Submitted by:

gyani rajak

औद्योगिक, व्यापारिक एवं विभिन्न मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रयासों में प्रशासन का सहयोगी बनने तथा हर स्तर पर सतर्कता बरतने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर जैसी स्थिति न बने इसके लिए जरूरी है कि व्यापारी भी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह करें। ग्राहकों के लिए मास्क अनिवार्य करें। पेट्रोल पंप पर इसका सख्ती से पालन कराएं। मंडी में भीड़ न लगने दें।

prevent corona infection

In the meeting of the office bearers of industrial, business and various market associations, Collector Karmaveer Sharma has asked to be an ally of the administration in the efforts to prevent corona infection and to be vigilant at every level.

जबलपुर. कलेक्टर ने बैठक में सभी संगठनों के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उपायों के प्रति लोगों को जागरूक करने अभियान चलायें। दुकानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर बिना मास्क के किसी भी ग्राहक को प्रवेश न करने दें। साथ ही ग्राहकों से फि जिकल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन भी करायें। दुकानों पर हैंड सेनिटाइजर भी अनिवार्य रूप से रखें। शर्मा ने बैठक में व्यापारियों से कहा कि दुकानों एवं उद्योगों में काम करने वाले कर्मचारी भी मास्क अनिवार्य रूप से लगायें यह भी संगठनों को सुनिश्चित करना होगा।

लक्षण दिखें तो आइसोलेट कराएं
कलेक्टर ने कहा कि यही वो समय है जब इन उपायों को अपनाकर हम शहर को बड़े संकट से बचा सकते हैं। उन्होंने कोरोना के ओमिक्रॉन वैरियंट की संक्रामकता का उल्लेख करते हुए व्यापारियों से कहा कि वे अपने यहां कार्यरत कर्मचारियों के लिए भी मास्क लगाना अनिवार्य करें और यदि किसी में भी लक्षण दिखाई देते हैं तो तुरंत उन्हें आइसोलेट करायें और निकट के फीवर क्लीनिक में उनकी सेम्पलिंग करायें। शर्मा ने बैठक में साफ शब्दों में कहा कि व्यापारिक संघों को अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने आगे आना होगा।

 

meeting
तो बढ़ा दिए जाएंगे प्रतिबंध
सभी को यह समझना जरूरी है कि यदि संक्रमण बढ़ा तो बाजारों पर प्रतिबंध बढ़ाये जा सकते हैं और आखिरकार इसका नुकसान व्यापारियों को ही होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक दुकानदार अपने यहां कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उपायों से संबंधित बैनर-पोस्टर भी लगायें। कलेक्टर ने बताया कि पेट्रोल पम्प पर भी बिना मास्क लगाये पेट्रोल नहीं दिये जाने के नियम का भी सख्ती से पालन कराया जाएगा। बैठक में व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने प्रशासन को बाजारों और मार्केट प्लेस एवं कारखानों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने में हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। व्यापारिक संघों की ओर से कई महत्वपूर्ण सुझाव भी बैठक में दिये गये।

ट्रेंडिंग वीडियो