scriptमप्र के इस शहर में बात बात पर चल जाती हैं गोलियां, आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर | jabalpur crime rate highest in mp | Patrika News

मप्र के इस शहर में बात बात पर चल जाती हैं गोलियां, आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर

locationजबलपुरPublished: Jul 24, 2021 11:26:00 am

Submitted by:

Lalit kostha

मप्र के इस शहर में बात बात पर चल जाती हैं गोलियां, आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर
 

crime scene

crime scene

जबलपुर। जिले में अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। पिछले कुछ दिनों में जिले में एक के बाद एक फायरिंग की कई गम्भीर वारदातें हुई। इन वारदातों में कुछ की वजह रंजिश, तो अधिकतर का कारण रुपए का लेनदेन बना। इन वारदातों के अधिकतर आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। क्राइम ब्रांच रोजाना सटोरियों, कच्ची शराब बेचने वालों समेत छोटे अपराधियों को पकडकऱ वाहवाही लूट रही है। बड़ी वारदातों के आरोपियों को गिरफ्तार करने में फिलहाल क्राइम ब्रांच की टीम नाकाम साबित हो रही है।

आम्र्स एक्ट के मामलों का बढ़ा ग्राफ
पिछले साल के शुरुआती छह माह की अपेक्षा इस वर्ष के शुरुआती छह माह में आम्र्स एक्ट के मामलों का ग्राफ बढ़ा है। हालांकि, आम्र्स एक्ट के तहत पुलिस फायर आम्र्स के अलावा चाकू, तलवार व अन्य धारदार चीजों के साथ मिलने वाले आरोपियों के खिलाफ भी कार्रवाई करती है।

 

crime_2.jpg

आम्र्स एक्ट के मामले
एक जनवरी से 30 जून 2020- 288
एक जनवरी से 30 जून 2021- 356

फायरिंग की वारदातों में अलग-अलग कारण सामने आए है। इनमें रुपए का लेनदेन और रंजिश प्रमुख है। शहपुरा, अधारताल और हनुमानताल में फायरिंग करने वाले अधिकतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं अन्य आरोपियों की तलाश के लिए थानों के साथ ही विभिन्न टीमें लगी हुई हैं।
– सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी

 

crime_2.jpg
crime_2.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो