script#jabalpur,electric vehicle,sale,Charging stations,prices of petrol | कम खर्चीला है इलेक्ट्रिक वाहन, शहर में क्रेज | Patrika News

कम खर्चीला है इलेक्ट्रिक वाहन, शहर में क्रेज

न्यू एज : बिक्री में हुआ इजाफा, जल्द बनेंगे चार्जिंग स्टेशन

 

जबलपुर

Updated: November 29, 2021 12:24:14 pm

जबलपुर@ज्ञानी रजक. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अचानक होने वाली बढ़ोत्तरी के कारण अब लोग इलेक्ट्रिक वीकल की तरफ देखने लगे है। शहर में इन दिनों ई-रिक्शा तो बहुतायत नजर आ जाते हैं। अब मोपेड की संख्या भी बढ़ती जा रही है। शहर में पांच से छह कंपनियों ने अपने शोरूम बना रखे हैं। इनमें मोपेड की बिक्री बढ़ रही है। अभी इलेक्ट्रिक कार के शोरूम नहीं बने हैं लेकिन पूरी संभावना है कि अगले वर्ष यानी 2022 में लगभग सभी बड़ी कंपनियां जबलपुर में अपनी कारें लॉन्च करेंगी।
electric mopeds
Jabalpur. Due to the sudden increase in the prices of petrol and diesel, people are now looking towards electric vehicles.
लागत भी कम, फ्यूल की बचत, प्रदूषण कम
इलेक्ट्रिक वीकल की लागत भी कम है। सबसे बड़ी बात फ्यूल की बचत है। जितना खर्चा व्यक्ति पेट्रोल-डीजल पर करता है, उससे कम पर इसे चलाया जा सकता है। बैटरी से संचालित होने वाली इलेक्ट्रिक कार का माइलेज ज्यादा है। मोपेड भी एक बार की चार्जिंग में 50 से 60 किमी तक माइलेज देता है। अभी शहर में समस्या चार्जिंग स्टेशन की है। लेकिन इनके लिए स्थानों की तलाश चल रही है। आने वाले दिनों में 200 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन बनेंगे।
 E-rickshaws

 

जबलपुर की स्थिति

- 1500 से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन

- 800 से अधिक है ई-रिक्शा
- 600 के करीब मोपेड

......................................

आपके सवालों का जवाब
प्रश्न- इलेक्ट्रिक वाहन आसानी से मिलते हैं।

-उत्तर- हां शहर में मोपेड के पांच से छह शोरूम हैं।
प्रश्न- वाहन के लिए रजिस्टे्रशन जरूरी है।

-उत्तर- नहीं मोपेड के लिए इसकी जरुरत नहीं।
प्रश्न मोपेड की कीमत कितनी होती है।

- उत्तर- 60 से 80 हजार रुपए के बीच कीमत।
प्रश्न- कारों की बिक्री शहर में होने लगी है।

- उत्तर- अभी यह महानगरों में मिलती हैं।

कम खर्चीला है इलेक्ट्रिक वाहन, शहर में क्रेजएक्सपर्ट व्यूज

जबलपुर इलेक्ट्रिक गाडिय़ों का चलन बढ़ा है। लोग पूछताछ के साथ इनकी खरीदी कर रहे हैं। लगातार शोरूम की संख्या बढ़ रही है। शहर में भीड़भाड़ वाले इलाकों में यह बहुत कारगर हैं। अभी लोगों को इसकी जानकारी भी कम है। इसलिए हम उन्हें ग्राहकों को सबसे पहले इसकी जानकारी देते हैं।
पीके मिश्रा, डीलर्स

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानखतरनाक हुई तीसरी लहर, जांच में हर पांचवां व्यक्ति कोरोना संक्रमितIndian Railways: स्टेशन पर थूकने वाले हो जाएं सावधान, रेलवे में तैयार किया ये खास प्लानभीषण लपटों से भी नहीं डरे ग्रामीण, अपनी जान पर खेलकर पड़ौसी को बचाया, Videoमशहूर कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ का निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.