scriptलापरवाही: चलने लायक नहीं बची फ्लाईओवर की साइड रोड, सीवर लाइन भी अधूरी | jabalpur flyover latest news, india's longest flyover | Patrika News

लापरवाही: चलने लायक नहीं बची फ्लाईओवर की साइड रोड, सीवर लाइन भी अधूरी

locationजबलपुरPublished: Apr 08, 2022 09:31:24 am

Submitted by:

Lalit kostha

लापरवाही: चलने लायक नहीं बची फ्लाईओवर की साइड रोड, सीवर लाइन भी अधूरी

flyover.jpg

jabalpur flyover

जबलपुर। दमोहनाका-मदनमहल फ्लाईओवर की निर्माण साइट्स में साइड रोड चलने लायक नहीं है। इन सडक़़ों में राहगीरों के अस्थि पंजर हिल जाते हैं। राहगीरों के वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं, रानीताल से बल्देवबाग, टेलीकॉम फैक्ट्री गेट नं 2, गेट नं 4, मदनमहल स्टेशन से अंडरब्रिज, मदनमहल चौराहा सडक़ से होकर गुजरने में लोग धूल धूसरित हो रहे हैं। हद तो ये है कि फ्लाईओवर की साइड सडक़ों में टायङ्क्षरग भी नहीं हो रही है। जबकि निर्माण कार्य में क्षतिग्रस्त हुई सडक़ों के रीस्टोलेशन की जिम्मेदारी निर्माता कम्पनी की है।

फ्लाईओवर की ज्यादातर निर्माण साइट््स में पियर निर्माण कार्य हो चुका है, अब ऊपर स्लैब का काम जारी है। इसके बावजूद नीचे सडक़ निर्माण कार्य नहीं होने को लेकर सवाल उठ रहे हैं। तकनीकी अधिकारियों का भी कहना है कि फ्लाईओवर निर्माता कम्पनी को हर हाल में सडक़ के रीस्टोलेशन का काम करना चाहिए। जिस प्रकार से रानीताल चौराहा से चेतराम की मढिय़ा तक सडक़ की टायङ्क्षरग की गई है, वैसे ही फ्लाईओवर की सभी साइड सडक़ों की टायङ्क्षरग का काम पूरा किया जाना चाहिए। निर्माण एजेंसी पीडब्लूडी व निगम के अधिकारियों का कहना है कि टेलीकॉम फैक्ट्री गेट नं 2 व गेट नं 4 के समीप सीवर लाइन बिछाई जाना है इसके कारण उक्त सडक़ दुरुस्त नहीं हो पा रही है।

 

flyover0001.jpg

दो साल से है बुरा हाल
दो साल पहले नगर में फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। बाबूृराव परांजपे चौक से मदनमहल रेलवे स्टेशन सडक़ उसी समय से खुदी हुई है।

एलआईसी से मदनमहल सडक़ निर्माण शुरू
फ्लाईओवर मार्ग में एलआईसी से मदनमहल चौराहा तक सडक़ का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। निर्माण एजेंसी पीडब्लूडी के अधिकारियों ने बताया कि 1 किलोमीटर लम्बी सीसी सडक़ का निर्माण कार्य किया जा रहा है।

फ्लाईओवर की निर्माण साइट में एलआईसी से मदनमहल चौराहा के बीच सीसी सडक़ का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। टेलीकॉम फैक्ट्री गेट नं 2 व 4 के समीप सीवर लाइन बिछाने का काम किया जाना है इसके कारण इस साइट पर सडक़ का निर्माण फिलहाल नहीं हो पा रहा है, अन्य निर्माण साइट में सडक़ की टायङ्क्षरग का काम किया गया है। जिन भी साइट में टायङ्क्षरग का काम बकाया है जल्दी ही उसे पूरा कर लिया जाएगा।
– गोपाल गुप्ता, कार्यपालन यंत्री, पीडब्लूडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो