scriptसंस्कारधानी से देवभूमि के लिए जल्द ही पटरी पर लौटेगी जबलपुर-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन | Jabalpur-Haridwar special train will soon be back on track | Patrika News

संस्कारधानी से देवभूमि के लिए जल्द ही पटरी पर लौटेगी जबलपुर-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन

locationजबलपुरPublished: Jul 16, 2021 07:11:22 pm

Submitted by:

shyam bihari

साल के अंत तक संचालन के लिए भी मिली रेल बोर्ड से हरी झंडी
 

special train

special train

 

जबलपुर। कोरोना काल में बंद जबलपुर-हरिद्वार-जबलपुर (02191/92) ट्रेन अगले सप्ताह से पटरी पर दौड़ेगी। ट्रेन का संचालन फिर से शुरू करने के लिए पश्चिम मध्य रेलवे ने गुरुवार को आदेश जारी किया। यह ट्रेन प्रत्येक बुधवार को मुख्य स्टेशन से हरिद्वार के लिए और वापसी में हरिद्वार से गुरुवार को रवाना होगी। रेल बोर्ड ने ट्रेन को 30 दिसंबर 2021 तक संचालन का एक्सटेंशन दिया है। टे्रन के प्रारंभ होने से हरिद्वार तक जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी।
अनलॉक के बाद टे्रनों में यात्रियों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है। पश्चिम मध्य रेल की तीन ट्रेनों में यात्रियों की प्रतीक्षा सूची लंबी होने पर अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय किया गया है। जबलपुर-बांद्रा टर्मिनस (02134) में शुक्रवार को 2 स्लीपर व 1 जनरल कोच, जबलपुर-कोयम्बटूर (02198) में 16 जुलाई को 3 स्लीपर व 1 जनरल कोच और रीवा-इतवारी (01754) में 17 जुलाई को 2 स्लीपर कोच अतिरिक्त लगाए जाएंगे।
छह महीने में 8 लाख रुपए से ज्यादा जुर्माना वसूला
पमरे ने लगातार जांच और सतर्कता से बीते साल की पहली छमाही के मुकाबले इस साल के प्रारंभिक छह महीने में ज्यादा संख्या में अवैध यात्रियों को पकड़ा है। उनसे आठ लाख रुपए से ज्यादा जुर्माना राशि वसूल की है। इसमें चेन पुलिंग करने वालों से लेकर अनियमित यात्रा करने वाले व्यक्तियों से जमा कराई गई जुर्माना राशि शामिल है। पमरे में 1 जनवरी से 30 जून, 2020 के बीच जुर्माना कार्रवाई में 6 लाख 10 हजार 699 रुपए प्राप्त हुए थे। जबकि इस साल 1 जनवरी से 30 जून के बीच 8 लाख 24 हजार 185 रुपए जुर्माना राशि वसूल की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो