scriptकोरोना वायरस: इंदौर से आगे निकलने की होड़ में जबलपुर के लोग, बाजार में दीवाली की खरीदी से नजारे | jabalpur indore no 1 race against coronavirus positive cases | Patrika News

कोरोना वायरस: इंदौर से आगे निकलने की होड़ में जबलपुर के लोग, बाजार में दीवाली की खरीदी से नजारे

locationजबलपुरPublished: Apr 05, 2020 03:02:25 pm

Submitted by:

Lalit kostha

कोरोना वायरस: इंदौर से आगे निकलने की होड़ में जबलपुर के लोग, बाजार में दीवाली की खरीदी से नजारे

even after high risk in jodhpur due to coronavirus people are roaming

जोधपुर संक्रमण मिलने पर प्रतिबंधित के बावजूद आराम से घूमते दिख रहे लोग, पुलिस ने घरों में रहने की दी चेतावनी

जबलपुर. जिले में पिछले 14 दिनों से जारी लॉकडाउन का सख्ती से एक दिन भी पुलिस पालन नहीं करा पाई। सुबह-शाम की ढील के दौरान लोग लगातार सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ रहे हैं। कई कॉलोनी व मोहल्लों में दोपहर में भी दुकानें खुल रही हैं। सब्जी, दूध व दवा दुकानों के सामने बनाए गए सोशल डिस्टेंसिंग वाले गोले सिर्फ दिखावा साबित हो रहे हैं। मदद के लिए सामग्री वितरण के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल नहीं रखा जा रहा।

लॉकडाउन का खुला उल्लंघन : धड़ल्ले से बाइक, कार से लोग निकल रहे शहर में
खतरे की अनदेखी! इतनी भीड़ तो आम दिनों में भी नहीं जुटती
कम ही दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं

गोलबाजार में दूर-दूर दुकानें लगाने के बावजूद यहां जिस संख्या में लोग सुबह सब्जी लेने उमड़ते हैं, उसमें एक मीटर की दूरी का पालन नहीं हो रहा है। कई बड़ी दुकानों में सेनीटाइजर भी ग्राहकों को उपलब्ध नहीं कराया जा रहा। किराना दुकानों में भी सेनेटाइज नहीं किया जा रहा है।
लॉकडाउन मतलब सिर्फ मॉस्क लगाना– मदन महल, गढ़ा, ओमती, करमचंद चौक, भानतलैया, हनुमानताल, आईटीआई, दीनदयाल चौक, रद्दी चौकी, गुरंदी में बड़ी संख्या में लोग गली-मोहल्ले में घूमते दिखे। सुबह छह से 11 बजे और शाम को चार बजे से रात आठ बजे तक कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। लटकारी के पड़ाव में थोक व्यापारियों को ही प्रवेश की अनुमति के बावजूद फुटकर खरीदी करने भी लोग पहुंच रहे हैं।

कोरोना वायरस: इंदौर से आगे निकलने की होड़ में जबलपुर के लोग, बाजार में दीवाली की खरीदी से नजारे

ड्यूटी में लापरवाही, दो महिला पटवारी निलम्बित
कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव कार्य में लापरवाही बरतने पर जबलपुर एसडीएम ने दो महिला पटवारियों को शनिवार को निलम्बित कर दिया। जबलपुर एसडीएम मनींद्र सिंह ने बताया कि बरेला सर्किल में पदस्थ पटवारी दर्शिता पांडे एवं श्रेया दीक्षित लगातार अपने कार्य में लापरवाही बरत रही थीं। तहसीलदार आरके चौरसिया को इनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। तहसीलदार ने अपनी रिपोर्ट एसडीएम सिंह को सौंपी। इसमें कहा गया कि दोनों पटवारी कोरोना वायरस को लेकर होने वाली समीक्षा बैठक में उपस्थित नहीं रहती थीं। इसी प्रकार कहीं ड्यूटी लगने पर भी पूरा नहीं कर रही थीं। इस पर उन्हें नोटिस भी दिया गया। लेकिन फिर दायित्व पूरा नहीं करने पर निलम्बित कर दिया गया।
आरआई को भी नोटिस- बरेला सर्किल के दो पटवारियों के निलम्बन के अलावा जिला प्रशासन ने कुछ आरआई को भी आदेशों की अवहेलना पर नोटिस दिए हैं। कुंडम, शहपुरा, गोरखपुर और पनागर तहसील के अंतर्गत कार्यरत इन आरआई से नोटिस का जवाब मांगा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो