scriptRegional Industry Conclave से निवेश जुटाने की तैयारी में जबलपुर, 100 से ज्यादा इंडस्ट्री आएंगी | Jabalpur is preparing to raise investment from Regional Industry Conclave | Patrika News
जबलपुर

Regional Industry Conclave से निवेश जुटाने की तैयारी में जबलपुर, 100 से ज्यादा इंडस्ट्री आएंगी

Regional Industry Conclave से निवेश जुटाने की तैयारी में जबलपुर, 100 से ज्यादा इंडस्ट्री आएंगी

जबलपुरJun 29, 2024 / 12:40 pm

Lalit kostha

Regional Industry Conclave

Regional Industry Conclave

जबलपुर. महाकोशल में औद्योगिक निवेश के साथ युवाओं के लिए रोजगार के अवसर तलाशने आगामी 20 जुलाई को रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव का आयोजन किया जाएगा। एक दशक बाद हो रहे इस वृहद आयोजन में देशभर से उद्योगपतियों के शामिल होने की संभावना है। इसका आयोजन नेताजी सुभाषचंद्र बोस सांस्कृतिक एवं सूचना केंद्र घंटाघर में होगा। नवनिर्मित कॉन्क्लेव में यह पहला आयोजन होगा। मध्यप्रदेश इंडस्ट्रीयल डेवपलमेंट कारपोरेशन (एमपीआइडीसी) ने आयोजन की तैयारियां तेज कर दी हैं।
वर्ष 2014 में इन्वेस्टर्स समिट

इससे पहले वर्ष 2014 में संभागीय इन्वेस्टर्स समिट रखी गई थी। कॉन्क्लेव में जबलपुर संभाग में स्थापित, स्थापनाधीन एवं प्रस्तावित उद्योगों से संबंधित प्रमुख उद्योगपतियों, विभिन्न उद्योग संगठनों सहित 12 सौ निवेशकों की सहभागिता होगी।
उद्योगों में पिछड़ा
औद्योगिक दृष्टि से जबलपुर संभाग अब भी पिछड़ेपन का शिकार है। प्रदेश के सबसे पुराने शहरों में एक होने के बाद भी यह इंदौर और भोपाल से पिछड़ गया। इसी को ध्यान में रखकर जबलपुर और उउज्जैन में कॉन्क्लेव का आयोजन हो रहा है।
100 से ज्यादा इंडस्ट्री को आमंत्रण
महाकोशल में निवेश के लिए जबलपुर में होने जा रहे रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव में 100 से अधिक वृहद एवं मध्यम स्तर के उद्योगों के उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है। इसमें कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, डेयरी उद्योग, पर्यटन, टैक्सटाइल्स एंड गारमेंट, कैमिकल, लॉजिस्टिक्स और रक्षा उत्पादन क्षेत्र पर विशेष फोकस किया जाएगा।
मुख्यमंत्री करेंगे कॉन्क्लेव का उद्घाटन
रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव-2024 की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को कलेक्टर दीपक सक्सेना की अध्यक्षता में अधिकारियों से कॉन्क्लेव की रूपरेखा पर चर्चा की गई। एमपीएसआईडीसी क्षेत्रीय कार्यकारी संचालक सृष्टि प्रजापति ने बताया कॉन्क्लेव की अध्यक्षता मुयमंत्री डॉ मोहन यादव करेंगे। बैठक में निगम आयुक्त प्रीति यादव, जिला पंचायत की सीईओ जयति सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोनाक्षी सक्सेना, सयुंक्त कलेक्टर नदीमा शीरी, स्मार्ट सिटी के सीईओ सत्येंद्र सिंह मौजूद थे।

Hindi News/ Jabalpur / Regional Industry Conclave से निवेश जुटाने की तैयारी में जबलपुर, 100 से ज्यादा इंडस्ट्री आएंगी

ट्रेंडिंग वीडियो