scriptजच्चा-बच्चा के लिए श्रेष्ठ व अनुकूल होने पर जबलपुर मेडिकल कॉलेज को देशभर में सराहा | JABALPUR JBP COLLECTOR JBP ADMINISTRATIN JABALPUR DISTRICT | Patrika News

जच्चा-बच्चा के लिए श्रेष्ठ व अनुकूल होने पर जबलपुर मेडिकल कॉलेज को देशभर में सराहा

locationजबलपुरPublished: Sep 26, 2022 10:39:45 pm

Submitted by:

Prabhakar Mishra

जच्चा-बच्चा के लिए श्रेष्ठ व अनुकूल होने पर जबलपुर मेडिकल कॉलेज को देशभर में सराहा
लक्ष्य में जबलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल को मिले 94 प्रतिशत अंक

Medical College Jabalpur

Medical College Jabalpur

जबलपुर। नेताजी सुभाषंचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल को के गायनिक विभाग को सुरक्षित प्रसव कराने श्रेष्ठ व अनुकूल लेबर रूम मुहैया कराने और ज्यादातर प्रसव नार्मल कराने को लेकर देशभर में सराहा गया। गायनिक विभाग ने राष्ट्रीय स्पर्धा में लेबर रूम श्रेणी श्रेष्ठ गुणवत्ता पूर्ण कार्य के लिए 94 प्रतिशत अंक हासिल किए। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन व मेडिकल एजुकेशन की ओर तय लक्ष्य में एमओटी श्रेणी में 90 प्रतिशत अंक मिले। गायनिक की विभाग अध्यक्ष डॉ. कविता एन. सिंह ने बताया की उनकी पूरी टीम लगातार इस लक्ष्य को लेकर काम कर रही थी। मेडिकल के गायनिक विभाग की टीम सालभर से तैयारी में जुटी थी। लक्ष्य के उद्देश्य में सरकारी अस्पतालों में प्रसव की गुणवत्ता, डॉक्टर, नर्स की संख्या, उनका व्यवहार, सफाई, प्रसूता व नवजात की देखभाल, उनकी सफाई का ध्यान रखना, नवजात को तुरंत स्तनपान कराना, अधिकतर मामलों में सामान्य प्रसव कराना, जब तक कि केस गम्भीर न हो, शामिल है।
वर्ल्ड कांफ्रेंस क्विज में डॉ नेहल व डॉ सुरभि को प्रथम पुरस्कार-

जबलपुर. रिकंस्ट्रटिव एंड कॉस्मेटिक गॉयनेकोलॉजी पर गुडगांव में आयोजित दूसरी वर्ल्ड क्रांफ्रेंस में क्विज में नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज की ओर से शामिल डॉ नेहल सिंह व डॉ सुरभि गुप्ता को प्रथम पुरुकार मिला। डॉ नेहल ने बताया कि क्विज में एम्स दिल्ली, पटना, जोधपुर से लेकर देश के सभी प्रमुख मेडिकल इंस्टीट्यूट की 19 टीम शामिल थीं। जबलपुर के एनएचसीबी मेडिकल कॉलेज की टीम को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ। मेडिकल कॉलेज की गॉयनेकोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ कविता सिंह ने कॉलेज की बड़ी उपलिब्ध बताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो