scriptप्राइवेट को पछाड़ सरकारी स्कूल के बच्चे टॉप फाइव | jabalpur news mp-board-10th result toppers list latest news | Patrika News

प्राइवेट को पछाड़ सरकारी स्कूल के बच्चे टॉप फाइव

locationजबलपुरPublished: May 15, 2019 11:57:34 am

Submitted by:

santosh singh

एमएलबी की अभिलाषा दुबे और निजी स्कूल की साक्षी जिले में किया टॉप

mp bord

mp bord

जबलपुर। सरकारी स्कूलों को लेकर भले ही अभिभावकों में क्रेज नहीं है, लेकिन यहां के बच्चों ने दसवीं के घोषित रिजल्ट में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। जिले के पहले पांच छात्र-छात्रों में तीन सरकारी स्कूल के हैं। वहीं दो छात्राएं निजी स्कूल में पढ़ती हैं। टॉप फाइव में तीन छात्राएं तो दो छात्र शामिल हैं।
एमएलबी स्कूल की छात्रा अभिलाषा दुबे ने 500 में 486 अंक प्राप्त कर जिले में टॉप पर रहीं। वहीं मिस्पा मिशन हायर सेकेंडरी जेपी नगर की छात्रा साक्षी मिश्रा ने भी इतने ही अंक प्राप्त कर गौरव बढ़ाया है। सेंट नार्बट स्कूल की रिमिशा तनवीर सिद्दकी दूसरे पायदान पर रहीं। रिमिशा की तरह मॉडल हाईस्कूल के छात्र रूद्रांश गुप्ता ने जिले में दूसरे स्थान पर रहते हुए 485 नम्बर प्राप्त किए। वहीं मॉडल हाईस्कूल के ही कुलदीप शुक्ला 483 अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे।
मेरिट लिस्ट से जिले का पत्ता साफ
जबलपुर माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड द्वारा दसवीं कक्षा की जारी की गई स्टेट मेरिट में जबलपुर का पत्ता साफ हो गया है। प्रथम 10 स्थान में जिले से एक भी छात्र मेरिट में अपना स्थान दर्ज नहीं करा सका। जबकि सिवनी, बालाघाट, नरसिंहपुर, कटनी, मंदसौर, दमोह जैसे छोटे जिलों से छात्रों ने सफलता प्राप्त की है। गत वर्ष जिले से छात्रों ने मेरिट में अपना स्थान कायम किया था।
30 हजार छात्र हुए थे शामिल
हाईस्कूल दसवीं बोर्ड परीक्षा में जिले के 30 हजार छात्र शामिल हुए थे। बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं सफल हुए हैं। सफल होने वाली छात्राओं का अनुपात छात्रों की तुलना में अधिक है।
12वीं में अदिति टॉप-10 में सतवें स्थान पर
12वीं बोर्ड की परीक्षा में भी जिले के छात्र-छात्राओं ने मेरिट लिस्ट को लेकर निराश किया है। जीव विज्ञान की छात्रा अदिति उप्पल ही सिर्फ टॉप-10 में जगह बनाने में सफल रही। श्री बालाजी पब्लिक हाई स्कूल, कचनारी, विजय नगर, की छात्रा अदिति को 469 नम्बर मिले हैं। जिले में उसने टॉप किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो