scriptआंख में मिर्च झोंक कर बनाते थे ज्वेलर्स को निशाना | Jabalpur police revealed serial loot case | Patrika News

आंख में मिर्च झोंक कर बनाते थे ज्वेलर्स को निशाना

locationजबलपुरPublished: Feb 22, 2020 06:13:58 pm

Submitted by:

Manish garg

जबलपुर पुलिस ने किया सीरियल लूट कांड का खुलासा, 21 घंटे के भीतर आरोपियों ने दिया तीन वारदात को अंजाम, ज्वेलर्स के यहां मिर्च झोंक कर की लूट, एक लुटेरा गिरफ्तार

Crime News; गुम हुई चाबी से वॉचमैन ने कर दिया बड़ा कांड

Crime News; गुम हुई चाबी से वॉचमैन ने कर दिया बड़ा कांड

जबलपुर

जबलपुर पुलिस ने आंख में मिर्च डालकर सीरियल लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले दो लुटेरों को शनिवार को धर दबोचा। इन लुटेरों ने शहर में 16 और 17 फरवरी को सीरियल लूट की वारदात को अंजाम दिया था। आधारताल पुलिस ने दो में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। ए पुलिस ने उसकी निशानदेही पर लूट की वारदात में प्रयुक्त बाइक,पहने गए कपड़े और कुछ जेवर जब्त किए। वहीं मुख्य सरगना और लूट के अन्य जेवरात की तलाश में टीम जुटी है।
एसपी अमित सिंह ने शनिवार को लूट की वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्त में आया आरोपी हाउसिंग बोर्ड अधारताल निवासी राहुल रैकवार है। जबकि फरार मुख्य सरगना इसी कॉलोनी का विनय साहनी है। राहुल पर जहां आम्र्स एक्ट, सहित पूर्व के पांच प्रकरण दर्ज हैं। वहीं विनय साहनी शातिर बदमाश है। उसके खिलाफ दर्जन भर गम्भीर प्रकरण न्यायालय में लम्बित है। दोनों नशा करते हैं और इसी की पूर्ति के लिए लूट की वारदात को अंजाम दिया।
इस तरह हुए गिरफ्तार
तीनों ही लूट की वारदातों में पुलिस को लुटेरों के फुटेज मिले थे। तीनों ही वारदात एक जैसी स्टाइल में अंजाम दी गई थी। सीएसपी अधारताल सहित क्राइम ब्रांच की मदद से अधारताल टीआई जियाउल हक की टीम आरोपियों की तलाश में जुटी थी। मुखबिर की सूचना पर टीम ने करोंदा बाईपास से राहुल रैकवार को दबोचा। वह जेवर बेचने बाइक से पहुंचा था। पुलिस ने उसके पास से चांदी के पायल जब्त किए। उक्त पायल उसने सुभाष नगर आशीर्वाद जैम्स एंड ज्वेलर्स दुकान से छीने थे।
इन वारदातों का खुलासा-
16 फरवरी-को अधारताल के सुभाष नगर में विवेक कुमार पाठक की आंख में मिर्च पाउडर डालकर पायल का एक डिब्बा लेकर भाग गए थे।
17 फरवरी-को बरगी में सुबह 10.30 बजे पायल खरीदने के बहाने मनीष सोनी की ज्वेलर्स की दुकान पर मौजूद बुजुर्ग मां कुसुम बाई की आंख में मिर्च पाउडर डालकर चांदी के चार पायल लूट ले गए।
17 फरवरी को-गुप्तेश्वर स्थित पांडे व्यास चौक पर आनंद उर्फ दत्तात्रेय बर्मन की दुकान से तीन अंगूठी आंख में मिर्च पाउडर डालकर ले भागे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो