scriptजबलपुर पुलिस का अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान, जब्त की इतने पेटी शराब | Jabalpur Police Seized illegal liquor | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर पुलिस का अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान, जब्त की इतने पेटी शराब

-मकान के तहखाने में छिपा कर रखी थी अंग्रेजी शराब -छापेमारी की भनक लगते ही आरोपी भागा, पुलिस कर रही तलाश

जबलपुरJun 05, 2020 / 03:53 pm

Ajay Chaturvedi

 जबलपुर पुलिस ने जब्त की अवैध शराब

जबलपुर पुलिस ने जब्त की अवैध शराब

जबलपुर. कोरोना से जंग के बीच जिले में अवैध शराब का धंधा जोरों पर है। खास तौर पर ग्रामीण इलाकों में शराब के इस गोरख धंधे में लगे माफिया बेखौफ हो कर अपने काम को अंजाम दे रहे है। ऐसे में जिला पुलिस पर प्रशासन पर लगातार सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। आरोप लग रहा कि पुलिस के संरक्षण में यह सब चल रहा है। लिहाजा जिला पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।
ऐसे में काफी किरकिरी होने के बाद पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) ने जुआ, सट्टा खिलाने वालों तथा अवैध मादक पदार्थ जैसे स्मैक, गांजा, शराब आदि व अवैध हथियार के कारोबार में लिप्त लोगों के विरुद्ध अभियान छेड़ रखआ है। मातहतों को सख्त हिदायत दी है कि ऐसे आरोपियों को चिन्हित करते हुये प्रभावी कार्रवाई की जाए।
इसी कड़ी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(ग्रामीण) शिवेश सिंह बघेल व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ( अपराध) डॉ राय सिंह नरवरिया ने देहात के सभी थाना प्रभारियों एवं क्राईम ब्रांच की टीम को पड़ताल कर आरोपियों की धरपकड एंव उनके विरूद्ध कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। इसी सिलसिले में गुरुवार की रात पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी।
इस संबंध में एसडीओपी पाटन देवी सिंह ने बताया कि 4 जून की रात क्राईम ब्रांच को सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम झलौन में नर्मदा नदी घाट की ओर जाने वाले रास्ते में बने मकान मे अवैध शराब रखी है। सूचना पर थाना बेलखेड़ा एवं क्राईम ब्रांच की संयुक्त टीम ने मुखबिर के बताए स्थान पर दबिश दी। इस दौरान ग्राम झलौन में नर्मदा घाट के ओर जाने वाले मार्ग पर स्थित ग्राम पंचायत भवन के पहले बने मकान को देखा गया तो कमरे में ताला बंद मिला। ग्राम कोटवार से कमरे के मालिक के संबंध में पूछ ताछ की गई तो उसने बताया कि यह मकान झलौन निवासी रोशन लोधी का है। रोशन लोधी के मोबाइल पर सम्पर्क किया गया तो उसने मौके पर आने की बात कह कर फोन स्विच ऑफ कर दिया।
कुछ देर उसका इंतजार करने के बाद पुलिस ने कमरे का ताला खुलवा कर कमरे के अंदर तलाशी लेनी शुरू की। तलाशी के दौरान कमरे में बने तलघर में 07 पेटी में गोवा विस्की के कांच वाले 350 क्वाटर की शीशियां मिलीं। पुलिस ने उन्हें जप्त कर लिया। साथ ही आरोपी रोशन लोधी की तलाश शुरू की लेकिन उसका कोई अता-पता नहीं चला। ऐसे में आरोपी के विरूद्ध धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। उसकी तलाश जारी है।
शराब जप्त करने की कार्रवाई मे थाना प्रभारी बेलखेड़ा उनि लक्ष्मीकांत तिवारी, पी.एस.आई. रवीन्द्र डुडवा, संतोष ठाकुर, आरक्षक प्रताप, सुनील कुर्राम एवं क्राईम ब्रांच के प्रधान आरक्षक विजय शुक्ला, प्रमोद पाण्डेय, धनंजय सिंह, आरक्षक रामगोपाल, राममिलन, प्रेमलाल, मोहित उपाध्याय, बीरबल, मुकेश परिहार आदि शामिल थे।

Home / Jabalpur / जबलपुर पुलिस का अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान, जब्त की इतने पेटी शराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो