scriptकोरोना संक्रमण से बचने बैरेट कैप नहीं अब मंकी कैप लगाएगी पुलिस | jabalpur Police will now put a monkey cap to avoid corona infection | Patrika News

कोरोना संक्रमण से बचने बैरेट कैप नहीं अब मंकी कैप लगाएगी पुलिस

locationजबलपुरPublished: Apr 11, 2020 10:45:48 am

Submitted by:

santosh singh

पुलिस परिवार के बीच पहुंचे आईजी-डीआईजी, मास्क, सेनेटाइजर बांटे

ig.jpg

IG-DIG, mask, sanitizer distributed

जबलपुर। एसपी ने कोरोना संक्रमण के बीच ड्यूटी दे रहे पुलिस कर्मियों की सुरक्षा के लिए वर्दी के साथ निर्धारित बैरेट कैप, लेनयार्ड, शूज सहित लेदर बेल्ट लगाने की छूट का आदेश दिया है। पुलिस कर्मियों के लिए बैरेट कैप के स्थान पर हैट उपलब्ध कराया गया है। इससे धोने में आसानी होगी। इसी तरह पुलिस कर्मियों के लिए लाइन से पेयजल की व्यवस्था भी कराई जाएगी।

ig1.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

पुलिस परिवारों का हाल जानने निकले अधिकारी-
कोरोना संक्रमण के बीच लगातार ड्यूटी पर मुस्तैद पुलिस कर्मी अधिकतर समय परिवार से दूर रह रहे हैं। ऐसे में उनके परिवार की समस्याओं को जानने शुक्रवार को आईजी भगवत सिंह चौहान, डीआईजी मनोहर वर्मा, एसपी अमित सिंह और आरआई सौरव तिवारी सहित अन्य अधिकारी निकले। अधिकारियों ने पुलिस लाइन और क्वार्टरों में रह रहे परिवार के लोगों से बात की और उनके बीच सेनेटाइजर व मास्क का वितरण किया।

polish1.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

पुलिस क्वार्टरों का निरीक्षण किया-
आईजी भगवत सिंह चौहान ने बताया कि कोरोना जैसी महामारी वाले संकट से निपटने में पुलिस कर्मियों के साथ उनके परिवार के लोग भी बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। पूरा पुलिस परिवार इस संकट में एकजुट हैं तो उनकी समस्याओं को जानने निकले थे। अधिकारियों ने शाम पांच बजे सबसे पहले गढ़ा पुलिस क्वार्टर, लॉर्डगंज, रांझी, पुलिस लाइन सहित अन्य क्वार्टरों में पहुंचे। इस दौरान परिवारों की ओर से रखे गए कुछ सुझावों और समस्याओं को भी दूर करने का आश्वासन दिया।

polish2.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

पुलिस कर्मियों के साथ बैठकर भोजन किया
आरआई सौरव तिवारी और सूबेदार अखिलेश ने शुक्रवार को नौदराब्रिज पर फर्श पर बैठकर ड््यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के साथ लंच पैकेट खाकर हौसला बढ़ाया। पिछले 21 मार्च से इसी तरह पुलिस कर्मी सुबह-शाम ड्यूटी प्वाइंट पर मौजूद रहकर ही लॉक डाउन का पालन करा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो