scriptjabalpur,randomization,panchayat elections,EVMs | पहले चरण में 252 पंचायतों में चुनाव | Patrika News

पहले चरण में 252 पंचायतों में चुनाव

जिले में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए मंगलवार को ईवीएम के प्रथम रेंडमाईजेशन की प्रक्रिया राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में पूरी की गई। पहले चरण में करीब 252 ग्राम पंचायतों में चुनाव होना है। इनमें 699 मतदान केंद्रों के लिए 699 कंट्रोल यूनिट (सीयू) एवं 1129 बैलट यूनिट (बीयू) का चयन किया गया। 278 सीयू व 446 बीयू रिजर्व मशीनों का चयन किया गया।

जबलपुर

Published: December 22, 2021 12:24:37 pm

जबलपुर. जिले में दोनों चरणों के लिए करीब 5141 बीयू एवं 1636 सीयू रखी गई हैं। जनपद पंचायत एवं जिला पंचायत सदस्य के निवार्चन के लिए इनका इस्तेमाल किया जाएगा। रेंडमाईजेशन की प्रक्रिया के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के आइईएमएस पोर्टल से रिपोर्ट सभी राजनीतक दलों के प्रतिनिधियों दी गई।
randomization of EVMs
abalpur.For the first phase of three-tier panchayat elections in the district, the process of first randomization of EVMs was completed in the video conferencing room of National Informatics Center.
प्रेक्षक पंचायत चुनाव डीडी अग्रवाल, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कर्मवीर शर्मा, अपर कलेक्टर राजेश बाथमए उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नम:शिवाय अरजरिया एवं विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि की उपस्थिति में जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आशीष शुक्ला ने रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया कराई। पहले चरण में छह जनवरी को कुंडम, पनागर, बरगी एवं सिहोरा में चुनाव होना है। त्रि-स्तरीय पंचायतों के चुनाव की जिले में चल रही तैयारियों के तहत ईव्हीएम कमिशनिंग हेतु विकासखण्ड वार नियुक्त मास्टर ट्रेनर्स एवं सेक्टर अधिकारियों का प्रशिक्षण 22 दिसम्बर को मानस भवन में आयोजित किया गया है।
panchayat chunavसात हजार से ज्यादा प्रत्याशी

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के पहले और दूसरे चरण के चुनाव में 7178 प्रत्याशी मैदान में रहेंगे। इन्होंने पंच, सरपंच, जनपद और जिला पंचायत सदस्य के पद के लिए नामांकन किया है। जिले में पंच के लिए 4777, सरपंच के लिए 1787, जनपद पंचायत सदस्य के लिए 524 और जिला पंचायत सदस्य के लिए 90 नामांकन पत्र जमा हुए हैं। जिले में प्रथम एवं द्वितीय चरण में पंच के 6322, सरपंच के 401, जनपद सदस्य के 121 और जिला पंचायत सदस्य के 13 पदों पर चुनाव होना है।
panchayat electionचुनाव की स्थिति

जिला पंचायत सदस्य

जनपद--चुनाव वाले वार्ड--ओबीसी
बरगी 03 00

पनागर 02 01
कुंडम 02 00

सिहोरा 00 02

जनपद सदस्य
जनपद--चुनाव वाले वार्ड--ओबीसी

बरगी 16 06
पनागर 15 05

कुंडम 20 00
सिहोरा 16 06
नोट::ओबीसी वाले वार्ड में चुनाव नहीं होना है।

ग्राम पंचायत में चुनाव की स्थिति

जनपद--ग्राम पंचायत--मतदान केंद्र
बरगी 80 240

कुंडम 68 169
पनागर 55 149

सिहोरा 49 141

नोट:: इनमें ओबीसी पंचायत शामिल नहीं हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Corona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.35 लाख केस, 871 की मौत, संक्रमण दर हुई 13.39%UP Assembly Election 2022: सपा के बाद अब बीजेपी ने भी खोले पत्ते, जातीय समीकरण साध विपक्ष की गणित बिगाड़ने की कोशिशUP Assembly Elections 2022: भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया, उन्हें धोखा दिया, प्रेस कांफ्रेंस में बोले अखिलेशदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरूमुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए बसपा ने किया बड़ा खेल, बाकी हैराननहीं बदला जाएगा नौकरशाही का मुखिया, एक्सटेंशन के लिए फाइल सरकार ने केंद्र को भेजीCISF Recruitment 2022: सीआईएसएफ में फायरमैन कांस्टेबल के लिए बंपर भर्ती, 12वीं पास आज से करें आवेदनखतरनाक साइड इफैक्ट : इलाज के बाद ठीक हुए मरीजों पर आइआइटी का शोध, खराब हो रहे ये अंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.