scriptप्रदेश के इस शहर में फेल हो गया स्मार्ट सिटी का यह प्रोजेक्ट, जाने क्या थी वजह | jabalpur smart city project | Patrika News
जबलपुर

प्रदेश के इस शहर में फेल हो गया स्मार्ट सिटी का यह प्रोजेक्ट, जाने क्या थी वजह

पीपीपी मोड पर शुरू हुआ था प्रोजेक्ट, अब कंपनी के प्रतिनिधियों ने खींचे हाथ

जबलपुरNov 28, 2019 / 06:25 pm

reetesh pyasi

Haxy cycle

Haxy cycle

जबलपुर। शहर में साइकिल की सवारी कराने के शुरू किया गया स्मार्ट सिटी का पब्लिक बाइक शेयरिंग सिस्टम सालभर भी नहीं चल पाया। देखते ही देखते हैक्सी साइकिल प्रोजेक्ट बंद हो गया। पीपीपी मोड पर यह सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी के प्रतिनिधियों ने साइकिलों में टूट-फू ट के कारण योजना से हाथ खींच लिए।

भोपाल, इंदौर में चल रहा है प्रोजेक्ट
जानकारों की मानें तो प्रोजेक्ट का ठीक ढंग से क्रियान्वयन नहीं होने के कारण हैक्सी साइकिल के पहिए थम गए। जबकि यही सुविधा भोपाल और इंदौर में व्यवस्थित ढंग से संचालित हो रही है।
डॉकिं ग स्टैंड पर वाहनों का कब्जा
पब्लिक बाइक शेयरिंग प्रोजेक्ट के तहत शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में 35 डॉकिंग स्टेशन बनाए गए हैं। अधिकतर डॉकिंग स्टेशन पर साइकिलों की जगह दोपहिया, चार पहिया और मालवाहकों की पार्किंग हो रही है।
नहीं थमी तोडफ़ोड़
पब्लिक बाइक शेयरिंग प्रोजेक्ट के तहत हीरो कम्पनी ने शहर में 500 से ज्यादा साइकिलें उतारी थीं। अधिकतर डॉकिंग स्टेशन पर साइकिलों में तोडफ़ोड़ हो रही है।

नया वेंडर ढूंढ़ा जा रहा है
पब्लिक बाइक शेयरिंग प्रोजेक्ट के लिए नया वेंडर ढूंढ़ा जा रहा है। एनएमटी ट्रेक का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने के लिए ठेकेदार को निर्देशित किया है।
आशीष पाठक, सीईओ, स्मार्ट सिटी

Home / Jabalpur / प्रदेश के इस शहर में फेल हो गया स्मार्ट सिटी का यह प्रोजेक्ट, जाने क्या थी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो