script#jabalpur,soybean oil, gulab jamun mix,Additional Collector Court | सोयाबीन तेल और गुलाब जामुन के पैकेट में मिली गड़बड़ी | Patrika News

सोयाबीन तेल और गुलाब जामुन के पैकेट में मिली गड़बड़ी

नमूना निकला मिथ्या छाप, किराना व्यापारियों पर लगाया 55 हजार का जुर्माना

जबलपुर

Published: March 07, 2022 12:01:35 pm

जबलपुर.खाद्य सुरक्षा प्रशासन द्वारा जब्त किए गए तुलसी गोल्ड रिफाइंड सोयाबीन तेल, गुलाब जामुन मिक्स व सूजी के नमूने मिथ्या छाप पाए जाने पर अपर कलेक्टर न्यायालय ने गोकलपुर मैन रोड और गांधी चौक मानेगांव रांझी के दो किराना व्यापारियों पर 55 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

food oil
Jabalpur.The Additional Collector Court has imposed a fine of Rs 55,000 on two grocery traders after the samples of Tulsi Gold Refined Soyabean Oil, Gulab Jamun Mix and Semolina seized by the Food Security Administration were found to be false.

अपर कलेक्टर (रांझी) शेरसिंह मीणा के न्यायालय द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक खाद्य सुरक्षा अधिकारी माधुरी मिश्रा के द्वारा यह प्रकरण प्रस्तुत किए गए थे। पहला प्रकरण 28 जनवरी 2021 को बनाया गया था। इसमें कहा गया कि गांधी चौक मानेगांव स्थित श्रीपाल टे्रडर्स से तुलसी गोल्ड रिफाइंड सोयाबीन खाद्य तेल, गुलाब जामुन मिक्स और कैंडीमैन चोको डबल इक्लेयर का नमूना लिया गया। इसे जांच के लिए राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजा गया।

विक्रेता से नहीं लिया बिल

प्रयोगशाला की जांच में सोयाबीन तेल व गुलाब जामुन मिक्स मिथ्या छाप पाया गया। यह प्रकरण अपर कलेक्टर न्यायालय में दर्ज किया गया। मामले में अनावेदक अनिल श्रीपाल के द्वारा अपना पक्ष रखा गया। उसके द्वारा बताया गया कि यह सामग्री वह खुद नहीं बनाते हैं। इन्हें बाजार से खरीदा है। लेकिन उन्होंने विक्रेता से बिल नहीं लिया। न्यायालय द्वारा दोनों पक्षों को सुनने के बाद व्यापारी पर 30 हजार रुपए का जुर्माना अधिरोपित किया गया।

उत्पाद का नहीं था विवरण
दूसरे प्रकरण में गोकलपुर मैन रोड स्थित प्रेम किराना स्टोर से खाद्य सुरक्षा अधिकारी माधुरी मिश्रा के द्वारा 25 जनवरी 2021 को सूजी एवं दलिया का नमूना लिया गया था। इसे जांच के लिए राज्य प्रयोगशाला भेजा गया। जांच में सूजी का नूमना मिथ्याछाप पाया गया। यानी इसमें उत्पाद से संबंधित पूरी जानकारी नहीं थी। यह प्रकरण अपर कलेक्टर न्यायालय में आया। व्यापारी दिलीप खत्री के द्वारा गलती स्वीकारने पर 25 हजार रुपए का जुर्माना न्यायालय के द्वारा लगाया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगहIPL 2022 RR vs CSK Live Updates: पावर प्ले में राजस्थान ने बनाए 1 विकेट के नुकसान पर 52 रनसुप्रीम कोर्ट में अपने लास्ट डे पर बोले जस्टिस एलएन राव- 'जज साधु-संन्यासी नहीं होते, हम पर भी होता है काम का दबाव'ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनOla-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार के लिए भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाईHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारInflation Around World : महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.