scriptIPS अमित सिंह ने IAS राकेश साहा को भेजा जेल! | jabalpur sp amit singh IPS arrested ias officer in office | Patrika News

IPS अमित सिंह ने IAS राकेश साहा को भेजा जेल!

locationजबलपुरPublished: Sep 30, 2019 02:50:55 pm

Submitted by:

Lalit kostha

IPS अमित सिंह ने IAS राकेश साहा को भेजा जेल!

sp_amit_singh.jpg

jabalpur sp amit singh IPS arrested ias officer in office

जबलपुर. एक नया नया आईएएस जबलपुर के एसपी आईपीएस अमित सिंह से मिलने पहुंचा,उसने एसपी को मिठाई भी खिलाई, लेकिन एसपी ने उसे बधाई देने के बजाए जेल की हवा खिलवा दी। अब आईएएस जेल में सजा काट रहा है। आईपीएस द्वारा एक आईएएस को जेल में डालने का मामला इन दिनों खूब चर्चा में है।

ये भी पढ़ें : मंडप में दुल्हन ने जीजा को जड़ा तमाचा, कोर्ट जैसा हुआ शादी का माहौल

नकली आईएएस बन एसपी के पास पहुंचे युवक को भेजा जेल

ऐसे समझें पूरा मामला-
नकली आईएएस बनकर एसपी के पास पहुंचे राकेश साहा को रविवार को सिविल लाइंस पुलिस ने जेल भेज दिया। उसके खिलाफ लोकसेवक बनने पर धारा 170 का प्रकरण दर्ज किया गया है। राकेश के बारे में कई और चौंकाने वाले खुलासे भी हुए हैं। सिविल लाइंस पुलिस उसके गढ़ा स्थित किराए के कमरे में पहुंची तो वहां सामान के नाम पर महज एक बिस्तर मिला। पुलिस के अनुसार राकेश ने हमनाम होने का फायदा उठाया।

ये भी पढ़ें : सोना चांदी, गाड़ी खरीदने का सबसे श्रेष्ठ मुहूर्त, कुछ ही देर में बिक गया 50 करोड़ का सामान

यूपीएससी 2018 की परीक्षा में 608वीं रैंक प्राप्त करने वाले बिहार निवासी राकेश कुमार साहा का नाम आया था। गाहिलगढ़ सिंगरौली निवासी राकेश ने हमनाम होने का फायदा उठाया। 12 हजार की तनख्वाह पाने वाले बीई कर चुके राकेश का फेसबुक अकाउंट देखकर दिल्ली की एक कोचिंग संस्था ने उससे स्पर्क किया। वहां उसे कोचिंग के छात्रों को मोटिवेट करने के लिए 39 हजार रुपए दिए गए। कोचिंग के संचालक ने राकेश को भारत सरकार के सेक्रेटिएट के हस्ताक्षर वाला पत्र दिया था। वह अपने सोशल पेज पर अपनी गरीबी और संघर्षों की फेक कहानी लिखकर यूपीएससी की परीक्षा में पास होने के विश्वास देता था।

खुद को टीसी भी बता चुका है –
राकेश साहा के मोबाइल में कई ऐसे लोगों के न्बर भी मिले हैं, जिनकी उससे ट्रेन में यात्रा के दौरान मुलाकात हुई थी। राकेश कई लोगों को आईएएस तो कई को रेलवे में टीसी होने की बात भी बता चुका था।

ये है मामला- राकेश साहा खुद को आईएएस बताते हुए शनिवार को एसपी अमित सिंह से मिलने पहुंचा था। ट्रेनिंग और विषय को लेकर किए गए सवालों में वह झटक गया। एसपी ने सख्ती से पूछताछ की उसकी पोल खुल गई। उसके पास से कई फर्जी दस्तावेज और चेक आदि भी जब्त किए गए हैं।


तीन महीने जेल भी काट चुका है
राकेश साहा ने नौकरी दिलाने के नाम पर बैढऩ निवासी एक युवक को आठ लाख की चपत लगाई थी। इसी मामले में उसके खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज है। इसमें वह तीन महीने जेल में भी भी रह चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो