scriptDrug Smuggling : 16 लाख की अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार | jabalpur: STF arrests inter-state smuggler, seizes 4.3 kg opium | Patrika News

Drug Smuggling : 16 लाख की अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार

locationजबलपुरPublished: Jul 12, 2019 11:10:15 am

Submitted by:

tarunendra chauhan

एसटीएफ ने दीनदयाल चौक के पास दबोचा, 4.3 किलो अफीम जप्त
 

opium smuggler arrested, drug smuggling, smuggler arrested, 4.3 kg opium seized, stf police, opium smuggling

opium smuggler arrested, drug smuggling, smuggler arrested, 4.3 kg opium seized, stf police, opium smuggling

जबलपुर. स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गुरुवार को दीनदयाल चौक के पास से एक अफीम तस्कर को गिरफ्तार किया। उसके पास से चार किलो 300 ग्राम अफीम जब्त की गई है। जब्त अफीम की कीमत 16 लाख रुपए बताई गई है। आरोपी राजस्थान का रहने वाला है। एसटीएफ उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। शहर में इतनी मात्रा में अफीम की जब्ती का यह पहला मामला है।

एसटीएफ निरीक्षक गणेश ठाकुर ने बताया कि एएसआइ निसार अली को मुखबिर ने अफीम तस्कर के बारे में जानकारी दी। सूचना पर टीम दीनदयाल चौक पहुंची। वहां बस से 43 वर्षीय एक व्यक्ति उतरा। उसके पास एक बैग था। मुखबिर के बताए हुलिए के अनुसार टीम ने उसे रोका तो वह भागने लगा। लेकिन टीम ने उसे दबोच लिया। बैग की तलाशी में 4300 ग्राम अफीम मिली। आरोपी झालावाड़ राजस्थान निवासी मोतीलाल उर्फ राजू माली है। पूछताछ में उसने बताया कि वह जबलपुर सहित आसपास के जिलों में अफीम पहुंचाता रहा है। पूछताछ में राजू ने बताया कि उसे जानकारी नहीं है कि अफीम लेने कौन आने वाला था। उसे एक कोड बताया गया था। अफीम लेने वाला व्यक्ति खुद उससे सम्पर्क करता। कोड की जानकारी देने पर उसे अफीम देने के लिए कहा गया था।

शहर में मादक पदार्थों की तस्करी का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। हर दिन गांजा, स्मैक, अफीम की बड़ी खेप पहुंच रही है। बाहर से मादक पदार्थ लेकर आने वाले तस्करों का स्थानीय लोगों की मदद के बिना मादक पदार्थों का खपाना मुश्किल है। दो दिन पहने उड़ीसा का गांजा तस्कर शहर के युवक के साथ 10 किलो गांजा सहित गिरफ्तार किया गया है। इसी तरह एक सप्ताह पहले पुलिस ने एक महिला को पांच किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो