scriptआइपीएल में खिलाड़ी लगा रहे चौके-छक्के, यहां सटोरिए कर रहे लाखों के वारे-न्यारे | Jabalpur STF caught IPL speculation | Patrika News

आइपीएल में खिलाड़ी लगा रहे चौके-छक्के, यहां सटोरिए कर रहे लाखों के वारे-न्यारे

locationजबलपुरPublished: May 05, 2019 12:26:14 pm

Submitted by:

santosh singh

एसटीएफ ने महानद्दा साहू कॉलोनी में देर रात दबिश देकर दबोचा, घर से खिला रहा था सट्टा, मौके से डेढ़ लाख जब्त

जबलपुर एसटीएफ ने आइपीएल का सट्टा पकड़ा

जबलपुर एसटीएफ ने आइपीएल का सट्टा पकड़ा

जबलपुर. आइपीएल के हर मैच में शहर में सट्टा लगाया जा रहा है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में धड़ल्ले से सट्टा चल रहा है, लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लग पा रही है। मैच में हर चौके-छक्के पर लोगों के लाखों वारे-न्यारे हो रहे हैं। कई कंगाल बन कर कर्जखोरी के दलदल में धंस रहे हैं तो कई रातों-रात लखपति बन जा रहे हैं। चंद घंटों में पैसे की इस काली कमाई में कई परिवार बर्बाद भी हो रहे हैं। एसटीएफ ने शुक्रवार देर रात महानद्दा साहू कॉलोनी में दबिश दी तो बड़ा सट्टा पकड़ा गया। ढाई साल से चल रहे इस सट्टे से शहर के कई बड़े चेहरे बेनकाब हो सकते हैं।
साहू मोहल्ले में एसटीएफ ने दी दबिश
एसटीएफ ने महानद्दा साहू कॉलोनी में शुक्रवार देर रात दबिश देकर लाखों का आइपीएल सट्टा पकड़ा। घर का मालिक ढाई वर्ष से सट्टा खिला रहा था। नौकर को वसूली में लगा रखा था। टीम ने मौके से एक लाख 44 हजार 870 रुपए जब्त किए। मौके से करोड़ों के लेन-देन वाला रजिस्टर, लैपटॉप, पेनड्राइव, 15 मोबाइल, एलइडी टीवी जब्त की गई। सट्टे की लिंक बुकी दिलीप खत्री से जुड़ी थी। लैपटॉप व रजिस्टर में कई बड़े लोगों के नाम मिले हैं।

एसटीएफ ने महानद्दा साहू कॉलोनी में दबिश देकर सट्टा पकड़ा, मौके से डेढ़ लाख जब्त
IMAGE CREDIT: patrika

घर से खिला रहा था सट्टा
एसटीएफ निरीक्षक गणेश सिंह ठाकुर ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि महानद्दा के पीछे साहू कॉलोनी में सतबीर सिंह अपने घर से सट्टा खिलाता है। एसटीएफ ने गोरखपुर पुलिस को साथ लेकर संयुक्त छापेमारी की। टीम ने मौके से सतबीर सिंह और उसके नौकर रोहित को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ गोरखपुर थाने में पब्लिक गैमलिंग मप्र एक्ट 1976 की धारा 4 (अ), 34 भादंवि का प्रकरण दर्ज किया गया।
बुकी दिलीप खत्री से जुड़ा था लिंक
पूछताछ में सतबीर सिंह ने बताया कि उसने बुकी दिलीप खत्री से आइपीएल सट्टे का लिंक लिया था। वह ढाई साल से घर से सट्टा खिला रहा था। उसके लैपटॉप में कई बड़े लोगों के नाम दर्ज हैं। जब्त डायरी में दो करोड़ से अधिक का हिसाब-किताब मिला। कार्रवाई के दौरान एसटीएफ टीम में एसआइ हेमंत पाठक, रोशनी नर्रे, निर्मल पटेल, मनीष तिवारी सहित लोग मौजूद थे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो