स्मार्ट सिटी लीडर बना जबलपुर, दिल्ली के प्रगति मैदान पर फहराया परचम

स्मार्ट सिटी लीडर कॉम्पटीशन में जबलपुर में अर्जित किया पहला स्थान, बढ़ेगा रुतबा

जबलपुर। शहर के वाशिंदों के लिए एक खुश खबर है। जबलपुर स्मार्ट लीडर बन गया है। दरआसल दिल्ली के प्रगति मैदान में गुरुवार को आयोजित स्मार्ट सिटी लीडर काम्पटीशन में जबलपुर ने देश में पहला हासिल किया है। इसके साथ ही जबलपुर की तरक्की दरवाजे खुल गए हैं। खबर से शहर में खुशी का माहौल है।

बताया गया है कि दिल्ली के प्रगति मैदान में स्मार्ट सिटी लीडर कॉम्पटीशन आयोजित किया गया था। इसमें स्मार्ट सिटी के लिए चयनित 20 शहरों ने हिस्सा लिया। इसमें जबलपुर स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ जीएस नागेश समेत देश की सभी चयनित स्मार्ट सिटी के सीईओ ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में जबलपुर ने पहला स्थान हासिल किया। 

समिट में हुई घोषणा
देश के पहले 20 स्मार्ट बनने वाले शहरों में 7वें नंबर पर आने वाले जबलपुर ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। इन शहरों में हुए स्मार्ट सिटी लीडर मुकाबले में जबलपुर ने सबको पछाड़ दिया है। नई दिल्ली में गुरुवार को आयोजित चौथी स्मार्ट सिटी समिट में इसकी घोषणा की गई।

सीईओ को मिली ट्रॉफी
स्मार्ट सिटी लीडर चुनने के लिए ऑनलाइन वोटिंग कराई गई थी। इसमें शहर के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। परिणाम यह हुआ कि जबलपुर अव्वल रहा। नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित समिट में केन्द्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने जबलपुर स्मार्ट कंपनी लिमिटेड के सीईओ जीएस नागेश को स्मार्ट सिटी लीडर की ट्रॉफी व सर्टिफिकेट दिया। इस अवसर पर अन्य शहरों के स्मार्ट सिटी सीईओ भी मौजूद थे।

सबसे आगे होगा हमारा नाम
इस महामुकाबले में प्रदेश के इंदौर व भोपाल भी शामिल थे। अब जबलपुर इन शहरों का प्रतिनिधित्व करेगा। यहां के सीईओ स्मार्ट सिटी लीडर के रूप में अन्य शहरों के सीईओ का प्रतिनिधित्व भी करेंगे। स्मार्ट सिटी संबंधी देश-विदेश में होने वाले आयोजन में भी जबलपुर को प्रमुखता दी जाएगी।

निवेशक देंगे ज्यादा तवज्जो

स्मार्ट सिटी प्रोग्राम के हेड बु्रशाली के अनुसार स्मार्ट सिटी काउंसिल ऑफ इंडिया ने एएसएपीपी इन्फो ग्लोबल ग्रुप व इंडिया चाइना इकोनॉमिक एण्ड कल्चरल काउंसिल के साथ मिलकर यह महामुकाबला कराया था। इसका उद्देश्य इन शहरों के लोगों की जागरूकता व सक्रियता का पता लगाना था। यह भी तय हुआ था कि जो शहर नंबर वन आएगा, उसे चीनी निवेशक ज्यादा महत्व देंगे। इस महामुकाबले में श्रेष्ठता साबित कर जबलपुर ने शहर में विदेशी निवेश का रास्ता भी साफ कर दिया है।

Show More
Abha Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned