script

जबलपुर आर्ट एंड लिटरेचर फेस्टिवल में बिखरेंगे कला, संस्कृति और साहित्य के रंग

locationजबलपुरPublished: Oct 17, 2019 12:52:39 am

Submitted by:

abhishek dixit

चार दिवसीय कार्यक्रम में देशभर से आएंगे कलाकारजलियां वाला बाग शताब्दी वर्ष को समर्पित होगा उत्सव

Jallianwala bagh,Jallianwala Bagh massacre,story of jallianwala bagh,jallianwala bagh express,

Jallianwala bagh,Jallianwala Bagh massacre,story of jallianwala bagh,jallianwala bagh express,

जबलपुर. शहर में पिछले दिनों से कला और संस्कृति से जुड़े कई कार्यक्रमों का सिलसिला जारी है। यह माह पूरी तरह से कला और संस्कृति को समर्पित रहा है। पहले युवा उत्सव, उसके बाद नर्मदा महोत्सव, फिर घुंघरू महोत्सव, फिल्म एप्रिशिएशन और फिर राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव। इन सभी आयोजनों में विविध कलाओं और संस्कृति के दर्शन हुए हैं। अब शहर में एक और मुख्य आयोजन होने जा रहा है, जिसकी शुरुआत आज से होगी। यह आयोजन इत्यादि ग्रुप द्वारा भंवरताल कल्चरल स्ट्रीट में जबलपुर आर्ट एंड लिटरेचर फेस्टिवल के रूप में मनाया जाना वाला है। पिछले 4 सालों से यह आयोजन शहर में हो रहा है, जिसमें देशभर से कला और साहित्य जगत से जुड़े लोग शिरकत करते हैं।

जलियां वाला बाग को समर्पित
कार्यक्रम आयोजक सुप्रिया अंबर ने बताया कि इस बार आर्ट एंड लिटरेचर फेस्टिवल जालियां वाला बाग की शताब्दी वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। इसके साथ ही इसमें थीम से जुड़ी हुई ही एग्जीबिशन, कविता पोस्टर और अन्य प्रस्तुतियां होंगी।

इस तरह से होंगे आयोजन
17 अक्टूबर को सुबह 9.30 बजे से सांस्कृतिक मार्च का आयोजन होगा। जिसमें जलियां वाला बाग कांड के शताब्दी वर्ष को समर्पित चित्रकारों, कलाकारों, मूर्तिकारों, लेखकों, कवियों और रंगकर्मियों द्वारा विभिन्न कार्यक्रम किए जाएंगे। सुबह 10.30 बजे से रानी दुर्गावती म्यूजियम में समूह और एकल चित्र प्रदर्शनी का आयोजन होगा। इसके साथ ही कविताओं की पोस्टर प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसके बाद रानी दुर्गावती संग्रहालय परिसर में कला शिविर में कथक शैली में प्रस्तुति होगी। इसी दिन कल्चरल स्ट्रीट में ट्रांसजेंडर मुख्य धारा में विषय पर विशेषज्ञों द्वारा वक्तत्व दिया जाएगा। दोपहर 3 बजे से फिल्म का प्रदर्शन होगा। शाम 6.30 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम सम्पन्न होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो