scriptजमीन के विवाद में युवक की चली गई जान | jameen vivad ke chalte yuvak ki chali gai jan | Patrika News

जमीन के विवाद में युवक की चली गई जान

locationजबलपुरPublished: Jun 08, 2019 07:34:44 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

पनागर थानांतर्गत गुलोंदा गांव में एक जून को हुई घटना में पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण

diperation

suside

जबलपुर. जर, जोरू और जमीन ये तीन मसले ऐसे हैं, जो इंसान की सोच और समझ पर ताला लगा देती है। घर में कोई भी बीमार पड़ जाए तो इंसान को केवल अस्पताल दिखाई देता है। इसी तरह पत्नी यदि गलत रास्ता ठान ले तो उसे रास्ते पर लाना मुश्किल होता है। इसी तरह जमीन के एक टुकड़े के लिए लोग एक-दूसरे की जान लेने पर आमादा हो जाते हैं। जमीन विवाद का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक युवक जमीन को लेकर भाइयों द्वारा इतना प्रताडि़त हुआ कि उसने दुनिया को अलविदा कहना ही मुनासिब समझा और फंदे पर झूलकर जान दे दी। इस मामले में मृतक की बहू ने आत्महत्या के लिए मजबूर करने का कुछ लोगों पर आरोप लगाया है।

ये है मामला
पनागर थानांतर्गत गुलोंदा में एक जून को फंदे से झूल कर आत्महत्या करने के प्रकरण में नया मोड़ आ गया। पुलिस की जांच में सामने आया कि मृतक का पैतृक बंटवारे को लेकर भाइयों से विवाद हुआ था। इसी विवाद में उन्हें घर से बुलाकर ले गए थे। बाद में उनकी लाश पेड़ से लटकती मिली थी। पनागर पुलिस ने 306 का प्रकरण दर्ज करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में पूछताछ के लिए लिया है।

पुलिस के अनुसार गुलौंदा गांव निवासी अवध सिंह (45) का एक जून को गांव के किशोरी सिंह राजपूत, रतन सिंह, व राजू सिंह से पैतृक जमीन के बंटवारे और घर के निस्तार के पानी की नाली बहने की बात पर विवाद हुआ था। तीनों लोगों ने अवध सिंह को घर से बुलाकर ले गए थे। इसके बाद से अवध सिंह वापस नहीं लौटे। शाम छह बजे उनकी लाश खेत की मेढ़ में छिवला के पेड़ से लटकी मिली थी। प्रकरण में पुलिस ने उनकी बहू शिखा और समधी छोटे सिंह राजपूत के बयान के आधार पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो