JDA ने की बेमियादी हड़ताल समाप्त की घोषणा

- JDA ने जारी की प्रेस विज्ञप्ति
-सात दिन पुरानी हड़ताल समाप्त

By: Ajay Chaturvedi

Published: 07 Jun 2021, 03:50 PM IST

जबलपुर. जनहित में JDA की सात दिन पुरानी हड़ताल समाप्त करने की घोषणा कर दी है। इस संबंध में जेडीए ने मीडिया के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी कर हड़ताल वापस लेने की घोषणा की है। बता दें कि रविवार रात दो से चार बजे तक चिकित्सा शिक्षा मंत्री के आवास पर हुई बैठक के बााद जेडीए के प्रदेश नेतृत्व ने यह निर्णय लिया है।

इस बीच शासन स्तर से चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा भी कि सरकार ने जूनियर डॉक्टरों की 4 मांगे मान ली हैं। उनका मानदेय बढ़ा दिया गया है। इसके बाद जूनियर डॉक्टरों ने मंत्री से मांग माने जाने संबंधी पत्र प्रस्तुत करने की मांग कर दी और हड़ताल पर डटे रहे।

ये भी पढ़ें- मंत्री से वार्ता के बाद Junior doctors strike called off

रविवार को दिन में मंत्री सारंग ने भोपाल स्थित आवास पर जूनियर डॉक्टरों संग वार्ता का समय दिया, लेकिन जूनियर डॉक्टरों के मुताबिक जब वो पहुंचे तो आवास पर मंत्री नहीं थे। काफी देर इंतजार करने के बाद वो आए। वार्ता हुई लेकिन कोई बात नहीं बनी। ऐसे में यह माना गया कि हड़ताल जारी रहेगी।

लेकिन इसी बीच मंत्री ने रविवार देर रात दो बजे हड़ताली जूनियर डॉक्टरों को पुनः वार्ता के लिए आवास पर बुलाया। करीब दो घंटे तक चली वार्ता के बाद जूनियर डॉक्टर मान गए और उन्होंने हड़ताल वापस लेने का निर्णय किया। इस संबंध में जूनयिर डॉक्टर एसोसिएशन, जबलपुर ने सोमवार दोपहर में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर हड़ताल वापस लेने की सूचना दी। बताया कि कोर्ट के सम्मान, सरकार द्वारा मांगे मान ली जाने के बाद जनहित में वे काम पर लौट रहे हैं।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned