scriptपीएम आवास की जगह को लेकर खूनी सघर्ष, फावड़े से वार कर जेठ की हत्या, बहू गंभीर | Jeth killed by shoveling, daughter-in-law serious | Patrika News

पीएम आवास की जगह को लेकर खूनी सघर्ष, फावड़े से वार कर जेठ की हत्या, बहू गंभीर

locationजबलपुरPublished: Dec 19, 2019 01:30:38 am

Submitted by:

sudarshan ahirwa

मझगवां थाना अंतर्गत कुम्ही सतधारा गांव में वारदात

muder

झगडे़ के बाद की थी छात्रा की हत्या

जबलपुर. सिहोरा। प्रधानमंत्री आवास की जमीन को लेकर कुम्ही (सतधारा) गांव में एक पक्ष के चार लोगों ने जेठ और बहू पर फावड़ा और ल_ से वार कर दिया, जिससे दोनों के सिर, हाथ और पैर में गंभीर चोटें आईं। दोनों को सिहोरा सिविल अस्पताल लाया गया। हालत नाजुक होने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान जेठ ने दम तोड़ दिया, वहीं बहू की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया हैं, वहीं चौथे आरोपी की तलाश की जा रही है।

थाने में हंगामा
मेडिकल अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद देर शाम मृतक का शव लेकर पुलिस मझगवां थाने पहुंची। यहां पहले से मौजूद मृतक के परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। उनका आरोप था कि पुलिस ने पैसा लेकर आरोपियों को फरार कर दिया। जब तक चारों आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है, वे मृतक का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

मझगवां थाना प्रभारी सुखदेव धुर्वे के मुताबिक ग्राम कुम्ही (सतधारा) में पीएम आवास योजना की स्वीकृत जगह को लेकर गांव के रविन्द्र चक्रवर्ती और रामचरण राय अपना-अपना दावा ठोक रहे थे। बुधवार सुबह आठ बजे के लगभग रविन्द्र की बहू भागवती चक्रवर्ती (27) और पति रविप्रकाश चक्रवर्ती पीएम आवास की जगह पर खम्भा लगा रहे थे। इसी बीच रामचरण राय (65) पुत्र गोविंद राय (55), प्रकाश राय (40) सुदर्शन राय (45) के साथ वहां पहुंचा और कहने लगा कि यह हमारी जमीन है, यहां कैसे खम्भा लगा रहे हो। इसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया और चारों ने भागवती और उसके जेठ रविन्द्र चक्रवर्ती पर फावड़े और लठ्ठ से वार कर दिया, जिसमें दोनों को गंभीर चोटें आईं। शाम चार बजे के लगभग रविन्द्र की मेडिकल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, वहीं भागवती की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।

जेसीबी से तोड़ दिया था मकान
जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने एक माह पहले निर्माणाधीन पीएम आवास को तोड़ दिया था, जिसकी शिकायत घायल महिला के परिजनों ने मझगवां थाने में की थी, लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में हुए खूनी सघर्ष में एक की मौत हो गई, वहीं दूसरे की हालत गंभीर है। आरोपितों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर तीन को हिरासत में ले लिया है, वहीं चौथे की तलाश जारी है।
भावना मरावी, एसडीओपी, सिहोरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो