scriptसीसीटीवी में कैद बहरूपियों को पहचान लें, भूलकर भी न सुधरवाएं इनसे अलमारी | Jewelry stolen by making cupboard key | Patrika News

सीसीटीवी में कैद बहरूपियों को पहचान लें, भूलकर भी न सुधरवाएं इनसे अलमारी

locationजबलपुरPublished: Apr 26, 2019 10:53:32 am

Submitted by:

santosh singh

पलक झपकते जेवर समेट लेते हैं आरोपी, गोरखपुर परिहार भवन से साढ़े चार लाख के जेवर किए पार, शहर में दो अन्य स्थानों पर भी हो चुकी है ऐसी ही वारदात

पलक झपकते जेवर समेट लेते हैं आरोपी

पलक झपकते जेवर समेट लेते हैं आरोपी

जबलपुर. शहर में अलमारी सुधारने के बहाने नकदी और जेवर चुराने वाला गिरोह फिर सक्रिय हो गया है। बुधवार को दो युवकों ने गोरखपुर में एक महिला को झांसे में लेकर अलमारी सुधारने के बहाने पांच लाख रुपए के जेवर चुरा लिए। गोरखपुर पुलिस ने अभी तक शिकायत दर्ज नहीं की है। इससे पहले भी गेट नम्बर चार रानीताल और कालीमठ मदन महल में इस तरह की चोरी हो चुकी है। अब तक दोनों चोरियों का खुलासा नहीं हो सका है।
20 रुपए में चाबी बनाने की बात कह अलमारी किया खाली
परिहार भवन, गोरखपुर निवासी सुरेंद्र सिंह परिहार ने पुलिस को बताया, बुधवार दोपहर 12 से दो बजे के बीच दो लोग ताला सुधारने उसके घर पहुंचे। उस समय वह घर पर नहीं था। उसकी पत्नी माया सिंह ने दोनों को अलमारी का लॉक सुधारने के लिए कहा। उन्होंने चाबी बनाने के एवज में 20 रुपए मांगे। दोनों ने माया से दूसरी अलमारी की चाबी मांगी। चाबी बनाने के बाद उन्होंने माया से अलमारी चैक करने के लिए कहा।
बातों में उलझाकर जेवर किए पार
माया ने अलमारी खोलने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं खुली। इसके बाद दोनों अलमारी खोलने पहुंचे। अलमारी सुधारने का दिखावा करते हुए उन्होंने माया को बातों में उलझाए रखा। इसी बीच लॉकर से छह अंगूठी, एक हार, एक चेन, एक नथ, एक बेंदी, एक झुमकी, एक जोड़ी कान के टॉप्स, छह बालियां, एक जोड़ी और कंगन निकाल लिए।
बैग छोडकऱ भागे
जेवर चुराने के बाद युवकों ने कहा, अलमारी के लॉकर में चाबी टूट गई है। उसे निकालने के लिए औजार लाना पड़ेगा। दोनों युवक अपना बैग वहीं छोडकऱ कुछ देर में आने के लिए कहा और चले गए। फिर नहीं लौटे। शाम को सुरेंद्र सिंह घर पहुंचे तो माया ने घटना की जानकारी दी। सुरेंद्र ने दूसरे चाबी वाले को बुलाकर अलमारी खुलवाया तो लॉकर खाली था। इसके बाद थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो