दसवीं पास के लिए सरकारी नौकरी, जोरदार सेलेरी , वेकेंसी के लिए मारामारी

दसवीं पास के लिए सरकारी नौकरी, जोरदार सेलेरी , वेकेंसी के लिए मारामारी

deepak deewan | Publish: Sep, 05 2018 12:20:04 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

दसवीं पास के लिए सरकारी नौकरी

जबलपुर. देश में बेरोजगारी वाकई बहुत ज्यादा बढ़ गई है। अनेक तथ्यों से यह स्पष्ट हो रहा है कि युवा नौकरियों के लिए कितने परेशान हैं। पढ़-लिखकर काम की तलाश में निकले युवाओं को हर जगह निराशा ही मिल रही है। नौकरियां बेहद कम हैं और इसके दावेदार कई गुना हैं। ऐसे में जबर्दस्त प्रतिस्पर्धा के कारण बहुत कम लोगों के हिस्से में उचित रोजगार आ पा रहा है।

महज चार पदों के लिए निकली वेकेंसी में दावेदारों में गजब की मारामारी

सरकारी नौकरियों का तो अकाल सा पड़ा है। जब भी सरकारी विभागों के किसी भी पद के लिए वैकेंसी निकलती है तो उसके लिए एक-एक पद हेतू हजारों दावेदार सामने आ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला शहर में भी उस समय सामने आया जब सरकारी विभाग में वैकेंसी निकली। महज चार पदों के लिए निकली इस वेकेंसी में दावेदारों में गजब की मारामारी देखी गई।


ड्राइवर बनने पहुंचे डिग्रीधारी, वीयू में रहा जमघट
वेटरनरी विश्वविद्यालय में ड्राइवर के पद के लिए मंगलवार को इंटरव्यू हुए। चार पद के लिए करीब 60 आवेदन पहुंचे। जिसके चलते वीयू प्रबंधन को भी योग्य उम्मीदवारों का चयन करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। ड्राइवर के लिए योग्यता दसवीं पास थी, लेकिन आवेदकों में अधिकतर स्नातक और स्नातकोत्तर के थे।

वेटरनरी विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में आवेदकों की दिनभर भीड़ रही। कुलसचिव डॉ. जीपी पांडे की उपस्थिति में दस्तावेजों की जांच और उम्मीदवारों का ट्रेक रिकार्ड देखा गया। देर शाम प्रक्रिया सम्पन्न हुई।


हैरान रह गए परीक्षक
पदों के लिए इंटरव्यू लेनेवाले भी इस मारामारी से हैरान रह गए। परीक्षकों के मुताबिक सरकारी विभाग में नौकरी और अच्छी सेलेरी के लोभ में यहां इतने ज्यादा आवेदक आए। ड्राइवर के लिए योग्यता दसवीं पास थी, लेकिन आवेदकों में अधिकतर स्नातक और स्नातकोत्तर के थे। बहरहाल इससे बढ़ती बेरोजगारी की भी एक झलक मिल गई।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned